बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आधी रात में थानों में एसपी का निरीक्षण, ड्यूटी में अनुपस्थित मिले पदाधिकारी पर लटकी कार्रवाई की तलवार ..

आधी रात में थानों में एसपी का निरीक्षण, ड्यूटी में अनुपस्थित मिले पदाधिकारी पर लटकी कार्रवाई की तलवार ..

BUXER : बक्सर  प्रभारी एसपी दीपक वर्णवाल ने पिछले दिनों जहां आठ थानेदारों से उनकी कार्यशैली को लेकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा था. वहीं दूसरी तरफ कर्तव्य से अनुपस्थित डुमरांव के ऑन ड्यूटी पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.  रात्रि के समय भी थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं निरीक्षण के दौरान थानों के संसाधन, रखरखाव तथा व्यवस्था को लेकर जांच की जा रही है तथा कमी मिलने पर उसे दूर करने का निर्देश भी दिया जा रहा है. औचक निरीक्षण से थानाध्यक्षों के बीच हड़कंप का माहौल है.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक एसपी ने शनिवार की देर रात डुमराव सिकरौल नावानगर और सोनवर्षा समेत कई थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान थाना भवन, थाना हाजत, परिसर, पुलिस बैरक के साथ-साथ आगंतुकों के साथ व्यवहार का भी जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष को साफ-सफाई आगंतुकों से अच्छा व्यवहार कांडों के ससमय निष्पादन एवं अनुसंधान की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. 

एएसपी को मिला जाँच का जिम्मा :

निरीक्षण के क्रम में डुमरांव थाने में ऑन ड्यूटी पदाधिकारी मौजूद नहीं मिले तो उन्होंने मौके पर मौजूद एएसपी राज से मामले की जांच करने और जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया. एसपी ने स्पष्ट किया है कि रिपोर्ट भी यदि संतोषजनक नहीं प्राप्त होती तो पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी. बता दें कि इसके पूर्व एसपी ने नगर समेत विभिन्न थानों के थानेदारों से स्पष्टीकरण की मांग की है. साथ ही राजपुर थाने की साफ-सफाई की व्यवस्था से वह खासे नाराज दिखे

Suggested News