बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में शराब बिक्री पर रोक नहीं लगाने पर एसपी ने थानेदार व चौकीदार को किया निलंबित

मोतिहारी में शराब बिक्री पर रोक नहीं लगाने पर एसपी ने थानेदार व चौकीदार को किया निलंबित

मोतिहारी. एसपी ने शराब मिलने वाले थाने क्षेत्र में बड़ी करवाई की है। एसपी ने बंजरिया थानेदार व चौकीदार को निलंबित कर दिया। वहीं विभागीय कार्रवाई के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है। नव पदस्थापित एसपी डॉ. कुमार आशीष की करवाई से पुलिस विभाग में हडकंप मचा हुआ है। वहीं एसपी ने कड़ा निर्देश दिया है कि जिस थाना क्षेत्र में प्रतिनियुक्त छापेमारी दल द्वारा शराब पकड़ा जाता है या शराब मामले में थाना पुलिस की संलिप्तता पायी जाती है, वहां के थानेदार व पुलिस पदाधिकारी सहित चौकीदार पर कठोर करवाई की जाएगी। वहीं एसपी द्वारा जिला में समकालीन अभियान चलाकर 85 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। वहीं दो आर्म्स भी बरामद किया गया है।

मोतिहारी नव पदस्थापित एसपी डॉ. कुमार आशीष तीसरे दिन एक्शन में दिखे। बंजरिया थाना क्षेत्र में शराब बिक्री होने व होटल में बैठकर दुकानदार द्वारा खुलमखुला शराब परोसने की सूचना पर बड़ी करवाई की गई है। एसपी ने बंजरिया थानेदार रविरंजन कुमार व महाल चौकीदार जितेंद्र कुमार सहनी को निलंबित कर दिया है। वहीं विभागीय कार्रवाई चलाने के लिए स्पस्टीकरण भी मांगा गया है। एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पुलिस अधीक्षक मधनिषेध पटना द्वारा सूचित किया गया है कि माह दिसम्बर में ग्रामीणों द्वारा झखिया में शराब कारोबार की सूचना कंट्रोल रूम को दिया गया।

पटना से आयी टीम ने सूचना स्थल पर छापेमारी किया। छापेमारी में कई घरों व दुकानों में अंग्रेजी व देशी शराब के साथ 4 तस्कर को गिरफ्तार किया गया। वहीं नामजद कारोबारियों के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया। पटना से आयी टीम ने पाया कि झखिया बाजार थाना से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर है, जो NH 28 पर स्थित है। वहां दुकानों में खुलमखुला शराब की बिक्री व परोसने का कार्य चलता है। शराब कारोबार को रोकने में बिफलता को लेकर थानेदार व चौकीदार को निलंबित किया गया है। एसपी की इस करवाई से थानेदार व पुलिस महकमा में हड़कम मचा हुआ है।

नव पदस्थापित एसपी डॉ. कुमार आशीष ने अपराधियों पर लगाम लगाने को लेकर गुरुवार को जिला के सभी थाना में समकालीन अभियान चलाया गया है। समकालीन अभियान में जिला में 85 वारंटियों व अभ्युक्तों को गिरफ्तार किया गया। वहीं दो अपराधियो को भी गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से 2 हथियार व 9 जिंदा गोली बरामद किया गया। गिरफ्तार अपराधियो में 82 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं 3 को थाने स्तर पर जमानत पर मुक्त किया गया है। गिरफ्तार वारंटियों में पेशेवर अपराधी, दहेज हत्या, महिला उत्पीड़न सहित शामिल है। वहीं एएलटीएफ टीम व थाना पुलिस द्वारा छापेमारी कर जिले में 240.80 लीटर विदेशी व 225.01 लीटर अबैध देशी शराब व 4 बाइक भी जप्त की गयी है।

Suggested News