बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भड़के स्पीकर विजय सिन्हा ने चेतायाः DGP-CS तमाशा बना कर रखे हैं.... अब चुप नहीं बैठेंगे, सीधे CM नीतीश से करेंगे बात

भड़के स्पीकर विजय सिन्हा ने चेतायाः DGP-CS तमाशा बना कर रखे हैं.... अब चुप नहीं बैठेंगे, सीधे CM नीतीश से करेंगे बात

लखीसराय. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने एक बार फिर से बिहार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. उन्होंने पुलिस महकमे के कामकाज पर नाराजगी जताई है. लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे विजय कुमार सिन्हा ने जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या के मामले पर पुलिस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जिस पुलिसकर्मी की कार्यशैली पर उन्होंने सवाल उठाया था उसे बिरुपुर से हटाकर पिपरिया भेज दिया गया. अब वहां हत्या हो जा रही है क्योंकि बेहतर काम करने वाले पुलिस की वहां नियुक्ति नहीं की गई है. 

उन्होंने कहा कि पुलिस महकमे को अच्छे पदाधिकारी को फील्ड में देना चाहिए. लेकिन यहां इससे उल्टा हो रहा है. विजय सिन्हा ने साफ तौर पर कहा कि उनके क्षेत्र में हो रही हत्या और पुलिस की संतोषजनक कार्रवाई नहीं होने पर वे चुप नहीं रहेंगे. इस मुद्दे पर विधानसभा कमिटी मौन नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अवगत करायेंगे. 

इतना ही नहीं उन्होंने जिले के ब्लॉक और थानों में जनता के मुद्दों पर अधिकारियों के गंभीर नहीं होने को लेकर जिलाधिकारी और एसपी का नाम लेकर कहा कि उन्हें फील्ड में उतरकर इसे देखना चाहिए. भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए काम होना चाहिए. लखीसराय में ईमानदारी और पारदर्शिता से काम हो. लखीसराय क्षेत्र में जनता की समस्याओं का निदान नहीं होने पर निराशा जताते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि वे 15 साल से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्हें सत्ता के साथ ही विपक्ष की भी भूमिका निभानी पडती है. विपक्ष को चाहिए कि सत्ता पक्ष की गलतियों को उजागर करे लेकिन यहां ऐसा नहीं हो रहा है. 

दरअसल इसी वर्ष विजय सिन्हा ने लखीसराय में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया था. निर्दोष लोगों को जेल में डालने का पुलिस पर आरोप लगाया गया था. इसे लेकर विधानसभा में भी खूब हंगामा हुआ था. यहां तक कि सीएम नीतीश कुमार से भी तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी. अब एक बार फिर विजय सिन्हा ने पुलिस को आड़े हाथों लिया है. 


Suggested News