बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा विधायक लखेन्द्र पासवान को स्पीकर ने 2 दिनों के लिए किया निलंबित, माइक तोड़ने पर हुआ एक्शन

भाजपा विधायक लखेन्द्र पासवान को स्पीकर ने 2 दिनों के लिए किया निलंबित, माइक तोड़ने पर हुआ एक्शन

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान माइक तोड़ने के जुर्म में भाजपा विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन को दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है. संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने दो दिनों के निलंबन का प्रस्ताव दिया जिसे सदन ने बहुमत से पारित कर दिया.  

दरअसल, मंगलवार को समाज कल्याण विभाग से जुड़े एक सवाल के दौरान बीजेपी विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन ने माइक तोड़ दी थी. इस दौरान सत्ता पक्ष व विपक्षी विधायकों के बीच भारी नोक झोंक हुई थी. विवाद बढ़ता देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी। भोजनावकाश के बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो संसदीय कार्य मंत्री ने विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन से खेद व्यक्त करने को कहा. नेता प्रतिपक्ष ने इसका विरोध किया. वहीं आरोपी विधायक ने खेद व्यक्त करने के इनकार कर दिया और कहा कि दलित होने की सजा दी जा रही है.

इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने भाजपा विधायक के दलित कार्ड खेलने को गलत करार दिया. कहा कि कार्रवाई से बचने को लेकर वे दलित कार्ड खेल रहे. जाति की बात कर बचने की कोशिश कर रहे. ये पूरे दलित समाज का अपमान कर रहे. इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने आसन से आरोपी विधायक लखीन्द्र कुमार चौधरी को आज से दो दिनों तक निलंबित करने का प्रस्ताव दिया जो पास हो गया. इस तरह से भाजपा विधायक निलंबित हो गए। 

Suggested News