नए साल के स्वागत के लिए पटना पुलिस की विशेष तैयारी, 1000 से अधिक कर्मियों की बनाई स्पेशल टीम

नए साल के स्वागत के लिए पटना पुलिस की विशेष तैयारी, 1000 से अधिक कर्मियों की बनाई स्पेशल टीम

डेस्क...  नए साल के स्वागत के लिए राजधानी पटना के लोगों ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है। तैयारियों की जश्न में डूबे लोगों पर कोरोना का शायद ही कोई असर देखने को मिल रहा है, लिहाजा पटना पुलिस ने भी अपनी तरफ से तैयारी कर ली है। सुरक्षा के साथ-साथ शराब पर भी पुलिस की नजर बनी रहेगी। इसके लिए 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों की एक स्पेशल टीम बनाई गई है जो होटलों के अलावा पार्कों में गश्त करेगी। शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर पुलिसकर्मियों की नजर विशेषतौर पर रहेगी।

सभी थानाध्यक्षों को खास तौर पर हिदायत दी गई है कि वो अपने-अपने थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग की कमान खुद संभालें। दियारा क्षेत्रों में भी पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है। शराबियों की धरपकड़ के लिए सिविल ड्रेस में भी पुलिस गश्ती करेगी। 31 दिसंबर की शाम से ही पुलिसकर्मियों की तैनाती हो जाएगी, जो अगले 1 जनवरी तक अपनी ड्यूटी करते रहेंगे। पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा की मानें तो 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए पटना पुलिस ने विशेष तैयारी कर रखी है।

पटना एसएसपी ने बताया कि कोरोना के कारण लोग बाहर नहीं जा सकेंगे। लिहाजा, राजधानी पटना के शहरी क्षेत्र में सुरक्षा को खासतौर पर फोकस किया गया है। 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए जहां विशेष तौर पर प्रोग्राम होंगे, वहां के लिए पुलिस अचानक से छापेमारी करेंगी। 


शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया जाएगा और असामाजिक तत्व के साथ ही हर्ष फायरिंग पर भी पुलिस की फोकस रहेगी। इसके अलावा थाना स्तर पर बाइक पेट्रोलिंग का खास इंतजाम आज किया जाएगा। गली से लेकर सड़कों तक पुलिस सघन गश्ती करेगी। 1 जनवरी को मंदिरों में भी पुलिस अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। एसएसपी की मानें तो व्यापक तैयारी की जाएगी ताकि लोग सुरक्षा के माहौल में ही नए साल का स्वागत करें ।

Find Us on Facebook

Trending News