मल्लिकार्जुन व रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग यात्रा के साथ दक्षिण भारत का दर्शन कराएगी स्पेशल पर्यटक ट्रेन, इतना लगेगा किराया

मल्लिकार्जुन व रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग यात्रा के साथ दक्षिण भारत का दर्शन कराएगी स्पेशल पर्यटक ट्रेन, इतना लगेगा किराया

पटना. इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने  पर्यटकों के मांग पर कोडरमा होते हुए मल्लिकार्जुन एवं रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग दर्शन के साथ दक्षिण भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटक ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। इस ट्रेन का प्रतिदिन का किराया 900 रुपये प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के दर से लिया जाएगा।

इन रूटों से जाएगी ट्रेन

यह ट्रेन दिनांक 29 जनवरी 2022 को जयनगर से खुलेगी और मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, बिहार शरीफ, राजगीर, गया, कोडरमा, धनबाद जंक्शन होते हुए रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम मल्लिकार्जुन, जगन्नाथ पुरी, सूर्य मंदिर ज्योतिर्लिंग तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए दिनांक 11 फरवरी 2022 को वापस लौटेगी। यह पूरी यात्रा 13 रात 14 दिन की होगी और इसका कुल किराया सभी कर सहित 13230 रुपये है। इस पर्यटन ट्रेन का पैकेज कोड - EZBD67 है। उपरोक्त तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है।

यात्रा समावेश

इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सेनिटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है।

बुकिंग

इक्षुक पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए IRCTC, बिस्कोमान टावर (चौथा तल्ला ), पश्चिमी गाँधी मैदान,पटना-१ या दूरभाष संख्या 9771440013 (अरविंद कुमार चौधरी वरीय पर्यवेक्षक) से प्राप्त कर सकते हैं, या IRCTC के वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं, या IRCTC के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते हैं। विस्तृत यात्रा विवरणिका कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News