SPECIAL VACCINATION DRIVE: देशभर में टीकाकरण में अव्वल रहा बिहार, 30 लाख से अधिक डोज लगाने पर सीएम ने दी बधाई

SPECIAL VACCINATION DRIVE: देशभर में टीकाकरण में अव्वल रहा बिहार, 30 लाख से अधिक डोज लगाने पर सीएम ने दी बधाई

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड टीकाकरण महा अभियान के तहत बिहार में रिकॉर्ड टीकाकरण के लिए बिहारवासियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 सितंबर को आयोजित कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण कर बिहार ने एक नया स्वर्णिम अध्याय लिखा है।

अब तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार पूरे देश में चलाये गये कोविड टीकाकरण महाअभियान में बिहार पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टीकाकरण महा अभियान के तहत बिहार में 17 सितंबर को 30 लाख टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन बिहार ने इस लक्ष्य को पार करते हुए 30 लाख 67 हजार 918 लोगों का टीकाकरण किया है जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। कोरोना टीकाकरण महा अभियान को सफल बनाने के लिए बिहारवासियों एवं खासकर स्वास्थ्य विभाग को बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि स्वास्थ्य विभाग आगे भी इसी मनोयोग के साथ निरंतर काम करता रहेगा।

विदित हो कि देशभर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव आयोजित की गई थी। जिसका मुख्य मकसद अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाने का था। देश में एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया था और हमने इससे भी ज्यादा लगभग 2.25 करोड़ टीके लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया, जो अपने आप में गर्व की बात है।



Find Us on Facebook

Trending News