बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अटकलों पर लगा विराम, टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इस खिलाड़ी की हुई नियुक्ति, जानें बीसीसीआई ने किसे सौंपी जिम्मेदारी

अटकलों पर लगा विराम, टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इस खिलाड़ी की हुई नियुक्ति, जानें बीसीसीआई ने किसे सौंपी जिम्मेदारी

DESK : विश्व कप के खत्म होने के बाद से ही इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी कि राहुल द्रविड़ के साथ अनुबंध खत्म होने के बाद टीम इंडिया के नए हेड कोच की जिम्मेदारी किसे सौंपी जाएगी। जिसमें लक्ष्मण सहित कई खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा चल रही थी। अब बीसीसीआीई ने बता दिया है कि टीम इंडिया के हेड कोच कौन होगा।

राहुल द्रविड़ ही रहेंगे कोच

वर्ल्ड कप 2023 तक टीम इंडिया को कोचिंग दे रहे राहुल द्रविड़ ही आगे भी हेड कोच रहेंगे. वहीं द्रव‍िड के साथ टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ (सीनियर पुरुष) के लिए कॉन्ट्रैक्ट का व‍िस्तार किया गया है। बीसीसीआई ने सर्वसम्मति से राहुल द्रव‍िड़ ने कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की. इस दौरान बीसीसीआई ने द्रविड़ राहुल द्रव‍िड़ की तारीफ की. वहीं बोर्ड ने एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप वीवीएस लक्ष्मण की भी तारीफ की।

द्रविड़ ने कहा

टीम इंडिया का दोबारा कोच बनाए जाने के बाद द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं. हमने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं.  और इस दौरान टीम के अंदर समर्थन और सौहार्द रहा है. हमने ड्रेसिंग रूम में जो कल्चर स्थापित किया है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है. हमारी टीम के पास जो स्‍क‍िल्स और टैलेंट है, वह अभूतपूर्व है."

साउथ अफ्रीका दौरे पर होगी बड़ी चुनौती

राहुल द्रविड़ के दूसरे कार्यकाल में पहली चुनौती दक्षिण अफ्रीका में होगी, जो 10 दिसंबर से शुरू हो रहा है. इसमें तीन टी20ई और तीन एकदिवसीय मैच होंगे. उसके होगा दो टेस्ट, सेंचुरियन में (26 दिसंबर से) और केप टाउन (3 जनवरी से) खेले जाएंगे. फिर जून में टी20 वर्ल्ड कप से पहले घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज है


Suggested News