बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विस में तेजस्वी-मंगल पांडेय के बीच वाक युद्ध, प्रोसिडिंग दिखवाने की हुई बात, विरोध में नारेबाजी कर रहे विधायक

बिहार विस में तेजस्वी-मंगल पांडेय के बीच वाक युद्ध, प्रोसिडिंग दिखवाने की हुई बात, विरोध में नारेबाजी कर रहे विधायक

पटनाः बिहार विधान सभा की कार्यवाही शुरू होते ही फिर से मंत्री रामसूरत राय का मामला उठा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रश्नकाल शुरू होते ही मंत्री रामसूरत राय का मुद्दा उठाया और सरकार से जवाब मांगा। तेजस्वी ने दोनों हाथ में मंत्री की तस्वीर दिखाते हुए कहा कि जिस स्कूल में शराब की बरामदगी हुई उससे मंत्री सीधे जुड़े हुए हैं। स्कूल उन्ही का है और शराब मामले में वे उनके भाई सीधे जुड़े हैं. इसके बाद कोरोना जांच में गड़बड़ी और एंटीजन घोटाले पर सवाल उठा। तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कि सरकार सर्वदलीय कमिटि गठित कर इस मामले की जांच करे। जनप्रतिनिधियों को इसमें शामिल करिये।सरकार के जवाब से अंतुष्ट होकर राजद विधायक वेल में पहुंच नारेबाजी करने लगे।  

तेजस्वी-मंगल पांडेय के बीच वाक युद्द

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तेजस्वी यादव ने पिछली कार्यवाही में सर्वदलीय कमिटि गठित करने की मांग नहीं की थी। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि आप गलत बोल रहे हैं,आप सदन की प्रोसिडिंग निकलवा के दिखवा लीजिए। इस पर अध्यक्ष ने कहा कि ठीक है प्रोसिडिंग दिखवा लिया जाएगा। विवाद बढ़ने के बाद राजद सदस्य वेल में पहुंच गये हैं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद सदन से वाकआउट कर गये। 


कोरोना में फर्जीवाड़ा का उठा इश्यू

प्रश्नकाल में राजद के ललित यादव ने कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा का मामला उठाया।इसके बाद तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा और कहा कि इसमें भारी गड़बड़ी हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा भी था कि इस पर कमिटि गठित करने का ऐलान किया था लेकिन पोल खुलने के डर से उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जमुई को छोड़कर कहीं गड़बड़ी नहीं हुई। जमुई में कोरोना जांच में गड़बड़ी मिलने पर एक्शन भी लिया गया। 

मंत्री गलत बोल रहे-तेजस्वी

उन्होंने कहा कि मंत्री जो बातें कह रहे वो पूरी तरह से असत्य है। इस पर आसन संज्ञान ले और सदन में सरकार से जवाब दिलाये। विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आपका ध्यानाकर्षण मिला है । इस पर आगे विचार होगा। आप प्रश्नकाल सुचारू रूप से चलने दीजिए। इसके बाद तेजस्वी अपनी सीट पर बैठ गए और फिर फिर प्रश्नकाल शुरू हुआ।

Suggested News