बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट का एकछत्र राज हुआ खत्म, आ सकेंगी दूसरी कंपनियों की विमानें, अब लोगों को नहीं होगी महंगी टिकटों की शिकायतें

दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट का एकछत्र राज हुआ खत्म, आ सकेंगी दूसरी कंपनियों की विमानें, अब लोगों को नहीं होगी महंगी टिकटों की शिकायतें

DARBHANGA : खबर दरभंगा एयरपोर्ट से जुड़ी है। जहां पिछले तीन साल से दिल्ली, बंगलुरू और मुंबई के लिए सिर्फ स्पाइसजेट की विमानें ही मिलती थी। जिसके कारण यात्रियों को विमान कंपनी के महंगे टिकटों पर सफर करना मजबूरी बन गई थी। लेकिन अब एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की एकतरफा राज आज से खत्म हो गई है। जिसके बाद अब एयरपोर्ट पर दूसरी विमान कंपनियों के आने का रास्ता साफ हो गया है। लोगों का कहना है कि दूसरे एयरलाइंस के शुरू होने से प्रतिस्पर्धा आएगी और स्पाइसजेट कंपनी के मनमाने किराए से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

तीन साल का था अनुबंध

दरअसल, उड़ान योजना के तहत स्पाइसजेट के साथ सरकार ने तीन साल का अनुबंध किया था। जिसके तहत नई दिल्ली, बंगलुरू और मुंबई आदि शहरों से हवाई यात्रा एक मात्र स्पाइसजेट विमान के जिम्मे थी। आज यह अनुबंध खत्म हो गया है। जिसके बाद अब तक कोई दूसरा अनुबंध नहीं किया गया है। अब मिथिलांचल के लोग दरभंगा एयरपोर्ट से अन्य दूसरे एयरलाइंस की सेवा शुरू करने की मांग शुरू कर दी है। लोगों का कहना है कि दूसरे एयरलाइंस के शुरू होने से प्रतिस्पर्धा आएगी और स्पाइसजेट कंपनी के मनमाने किराए से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

दूसरे विमानों के आने का रास्ता साफ

अब जब स्पाइसजेट से तीन वर्ष का एग्रीमेंट आठ नवंबर को खत्म होने को है तो लोगों को ये उम्मीद है कि दूसरे एयरलाइंस भी दरभंगा एयरपोर्ट से अपनी सेवाएं चालू कर सकेगी, जिससे प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और किराए भी कम होंगे और यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। मिथिलांचल के लोग केंद्र सरकार और अपने जनप्रतिनिधियों से स्पाइसजेट के अलावा अन्य दूसरे एयरलाइंस की उड़ान शुरू कराने की मांग शुरू कर दी है।

बता दें दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत उड़ान योजना के तहत आठ नवंबर 2020 से हुई थी। दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने से मिथिलांचल में खुशी की लहर दौड़ गई थी। दरभंगा एयरपोर्ट से महज तीन वर्षों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 17 लाख पार हो गई। महंगे टिकट होने के बावजूद लोग मजबूरी में हवाई यात्रा करते रहे।

Suggested News