मोतिहारी में बरामद स्प्रिट का छपरा से कनेक्शन, गिरफ्तार तस्कर के मोबाइल से हुआ बड़ा खुलासा

मोतिहारी में बरामद स्प्रिट का छपरा से कनेक्शन, गिरफ्तार तस्कर के मोबाइल से हुआ बड़ा खुलासा

MOTIHARI : मोतिहारी के पहाड़पुर में तीन दिन पूर्व पकड़ाए स्प्रिट कंटेनर का तार छपरा से जुड़ा है। गिरफ्तार शराब तस्कर के छपरा सहित मोतिहारी ,बेतिया व छपरा के शराब तस्करों के नेटवर्क का खुलासा हुआ है। मोतिहारी पुलिस गिरफ्तार तस्कर के मोबाइल फोन को खंगालने में जुटी है। पुलिस सूत्रों की माने तो पकड़ाए तस्कर के अनुसार स्प्रिट की कंटेनर छपरा ही उतरना था। लेकिन छपरा में पुलिस सख्ती के कारण कंटेनर मोतिहारी के पहाडपुर व बेतिया के जगदीशपुर के शराब तस्करों को सप्लाई करने की योजना थी। लेकिन मोतिहारी पुलिस के सक्रियता के कारण स्प्रिट लोड कंटेनर की गुप्त सूचना मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष को लग गयी। 


एसपी के निर्देश पर अरेराज डीएसपी व पहाडपुर थाना पुलिस ने मतीयरवा में ट्रक खड़ा होते ही कंटेन्टर को जब्त कर लिया। जब्त कंटेन्टर के साथ गया जिला के आतरी थाना क्षेत्र के सिरा गांव के सुजीत कुमार को पकड़ा गया। गिरफ्तार तस्कर कंटेनर का उप चालक बताया जाता है। गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि स्प्रिट की डिलिवरी छपरा में करना था। उसके मोबाइल में  छपरा के रेनुलाह सहित दो तीन नाम से शराब तस्कर का नाम सेव है। वही तस्कर के मोबाइल में पहाडपुर व जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तस्कर का भी नाम सेव है। सबसे लगातार कांटेक्ट भी पाया गया है। पहाडपुर पुलिस तस्कर का नाम गोपनीय रखते हुए कार्रवाई में जुटी है। वही छपरा पुलिस से सम्पर्क कर कार्रवाई में जुटी है।

बताते चलें की  मोतिहारी पुलिस ने तीन दिन पूर्व पहाडपुर थाना क्षेत्र के मतीयरवा से 750 लीटर स्प्रिट लोड कंटेन्टर को जब्त किया था। जब्त कंटेन्टर के साथ पुलिस ने उप चालक को भी गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार उप चालक ने पुलिस के समक्ष बड़ा ही खुलसा किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार स्प्रिट लोड कंटेन्टर छपरा के लिए चला था। पुलिस दबिश के कारण छपरा नही जाकर चंपारण में खपाने के लिए पहुंचा था। 

गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस को बताया है कि इसके पूर्व भी सिलीगुड़ी से छपरा के लिए कई बार स्प्रिट का खेप पहुचाया है। पुलिस को तस्कर ने बताया कि बिहार से सिलीगुड़ी जाने के बाद ट्रक का नम्बर बदलकर शराब का तस्करी किया जाता है। बंगाल के एक बड़े शराब कारोबारी का बिहार में बड़ा नेटवर्क बना हुआ है। पुलिस शराब तस्कर के मोबाइल में सेव नाम व नम्बर खंगालने में जुटी है। पुलिस जब्त स्प्रिट के स्मेल से जहरीली शराब कांड से जोड़कर जांच कर रही है। हालाँकि पुलिस गिरफ्तार तस्कर के नेटवर्क के एक तस्कर को डुमरिया घाट में गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है। वही गिरफ्तार तस्कर के मोबाइल कनेक्शन की जांच गोनीयता रखते हुए कर रही है। पुलिस छपरा से कनेक्शन मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News