बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाबोधि मंदिर पहुंचे अध्यात्मिक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर, लोगों से की बुद्ध के बताये ध्यान, शांति और अहिंसा के रास्ते पर चलने की अपील

महाबोधि मंदिर पहुंचे अध्यात्मिक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर, लोगों से की बुद्ध के बताये ध्यान, शांति और अहिंसा के रास्ते पर चलने की अपील

GAYA: विश्व धरोहर महाबोधि मन्दिर में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अध्यात्मिक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी पहुंचे। धर्मगुरु सबसे पहले महाबोधि मन्दिर पहुंचे। जहां बीटीएमसी के सचिव श्वेता महारथी के नेतृत्व में मंदिर के पुजारी भंते डा दीनानाथ ने उनका स्वागत किया। मन्दिर के पुजारी ने सबसे पहले अंगवस्त्र और पुष्पगुच्छ देकर धर्मगुरु का स्वागत किया।

आध्यात्मिक गुरु ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंच भगवान बुद्ध के समक्ष पूजा अर्चना किया। वहीं मंदिर के पुजारी भंते डा दीनानाथ ने विधिवत रूप से मंत्रोचारण कराकर पूजा करवाया। धर्मगुरु पवित्र बोधि वृक्ष के पास पहुंचे और कुछ देर ध्यान किया। इस मौके पर गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी ने कहा कि यहां आकर अपार शांति  मिली। 

उन्होंने कहा कि बुद्ध की शांति का संदेश दुनिया भर के लोगों को जरूरत है। जहां जहां युद्ध की बादल मंडरा रही है वहा के लोगों को बुद्ध के पथ ध्यान शांति और अहिंसा पर चलना चाहिए। इस मौके पर भंते डा मनोज भी मौजूद थे। साथ ही धर्मगुरु की सुरक्षा में तैनात एसडीपीओ बोधगया सौरव जयसवाल बोधगया थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह भी मौजूद थे।


गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट

Suggested News