SPORTS NEWS: माही ने चरितार्थ की ‘ज्ञान बांटने से बढ़ता है’ कहावत, T-20 वर्ल्ड कप में मेंटरिंग के लिए नहीं लेंगे कोई फीस

SPORTS NEWS: माही ने चरितार्थ की ‘ज्ञान बांटने से बढ़ता है’ कहावत, T-20 वर्ल्ड कप में मेंटरिंग के लिए नहीं लेंगे कोई फीस

N4N DESK: क्रिकेट फैंस का फीवर आईपीएल के बाद दोगुना बढ़ने वाला है, क्योंकि इसके बाद T-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा। 17 अक्टूबर के 14 नवंबर तक चलने वाला वर्ल्ड कप इस बार भारत में आयोजित होने वाला था, हालांकि कोरोना के खतरे को देखते हुए इसे दुबई में शिफ्ट कर दिया गया है। इस बार का वर्ल्ड कप इसलिए भी खास है, क्योंकि इसबार टीम में बतौर मेंटर महेंद्र सिंह धोनी जुड़ रहे हैं। ऐसा पहली बार होने वाला है कि माही बतौर मेंटर टीम से जुड़ने वाले हैं। इसको लेकर हर कोई काफी उत्साहित है।

हालांकि वर्ल्ड कप और माही से संबंधित एक और बड़ी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे और साथ ही एक बार फिर हमारे कैप्टन कूल के फैन हो जाएंगे। दरअसल बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि T-20 वर्ल्ड कप में मेंटर की भूमिका निभाने के लिए एमएस धोनी कोई फीस नहीं लेंगे। इसके लिए जय शाह ने बीसीसीआई की ओर से एमएस धोनी का शुक्रिया किया है। बीसीसीआई ने जब T-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया था, तभी इस बात की जानकारी दी गई थी कि एमएस धोनी इस बार टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटर काम करेंगे। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा की सलाह के साथ ये फैसला लिया गया था। इसके अलावा T-20 वर्ल्ड कप टीम की बात करें तो इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्नर कुमार, मोहम्मद शमी शामिल हैं।

बता दें कि धोनी ने भारत के लिये आखिरी मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल खेला था जिसमें भारत को न्यूजीलैंड ने हराया था। समझा जाता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार धोनी को उनके अनुभव के लिये यह जिम्मेदारी दी गई है। इस बार धोनी का अनुभव नॉकआउट जैसे अहम मैचों में टीम और कैप्टन कोहली के बहुत काम आ सकता है। जनता इसलिए भी उत्साहित है क्योंकि पहला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है। दोनों टीमों के बीच ये महा-मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद 31 अक्टूबर को टीम न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। 5 नवंबर को टीम का सामना B1 और 8 नवंबर को A2 के साथ होगा।

Find Us on Facebook

Trending News