बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम नाम से गूंजे नवादा के चौक-चौराहे, कई जगहों पर किए जा रहे पूजा अनुष्ठान

राम नाम से गूंजे नवादा के चौक-चौराहे, कई जगहों पर किए जा रहे पूजा अनुष्ठान

NAWADA : अयोध्या में बने राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नवादा शहर राममय हो गया। नवादा में राम-राम का नाम ही गूंज रहा है। शहर के कई मंदिरों में अनुष्ठान शुरू भी हो गए हैं। शहर की प्रमुख सड़कों को केसरिया ध्वज से सजा दिया गया है। 

विभिन्न मंदिर परिसर में चल रहे रामोत्सव के क्रम में सुबह और शाम को सामूहिक राम भजन और राम आरती की जा रही है। जगह-जगह पर राम भक्तों गाड़ी से निकलकर जय श्री राम का नारा भी लगा रहे हैं। मंदिरों में महिलाओं के द्वारा भजन कीर्तन के साथ राम की गीतो पर झूम रही है। आज पूरे शहर में सिर्फ राम का नाम ही लिया जा रहा है। सभी दुकान बंद है रोड़ों पर सिर्फ प्रभु श्री राम का गाना ही बज रहा है। 

श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया जा रहा है। भजन कीर्तन के दौरान श्रद्धालु झूमते नजर आ रहे हैं। शहर के शोभपर, साहेब कोठी, संकट मोचन, हाट पर, अस्पताल रोड देवी मंदिर, पुरानी बाजार, प्रसाद बिगहा, न्यू एरिया, गया रोड देवी स्थान समेत तमाम मंदिरों में पूजन-अनुष्ठान की तैयारियों जबरदस्त की गई है देर रात कई कलाकार भी नवादा पहुंचेंगे और प्रभु श्री राम की गीतों पर खूब झूमेंगे।

वर्तमान में राममय हो चुके नवादा में भव्यतम स्वरूप की झलक मिल रही है। शहर के सभी प्रमुख इलाकों के साथ ही हर गली-मोहल्ले में साफ-सफाई और साज-सज्जा परवान पर है। मंदिरों में लाइटिंग से अलौकिक नजारा है। उत्साही युवाओं ने सारा मोर्चा संभाल रखा है।

रिपोर्ट - अमन सिन्हा

Suggested News