गया में एसएसबी और पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, हथियार और नक्सली साहित्य बरामद

गया में एसएसबी और पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, हथियार और नक्सली साहित्य बरामद

GAYA : जिले के पैराया थाना क्षेत्र के तांती गांव के निकट गुप्त सूचना के आधार पर सशस्त्र सीमा बल 29 वीं  वाहिनी के कमांडेंट राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर सर्च अभियान चलाया गया. इसका नेतृत्व उप कमांडेंट उपेंद्र कुमार ने किया. इस अभियान में सी कम्पनी कमांडर इंस्पेक्टर लोकेश कुमार और अन्य जवान द्वारा सर्च शामिल थे. जिसमें परैया थाना के एसआई कृष्णा राम और अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. 

इस मौके पर तांती गांव के समीप बाबा ईंट भट्ठा के अंदर नक्सलियों द्वारा छुपाये गए हथियारों का जखीरा और नक्सली साहित्य को बरामद किया गया. सर्च अभियान में टीम ने दो देशी कट्टा, दो थ्री नट, एक देशी राइफल, 7.62एमएम कारतूस -5, 8एमएम कारतूस-5 और नक्सली साहित्य बरामद किया गया. नक्सली साहित्य में कई जरूरी सूचनाएं संग्रहित है. 

नक्सलियों द्वारा हथियार का प्रयोग लेवी लेने और धमकाने के लिए किये जाने की संभावना व्यक्त की गई है. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली अपना हथियार वर्षों से बंद पड़े ईंट भट्ठा मे छुपाकर रख देते थे. 

पकड़े गए हथियार को परैया थाना के सुपुर्द कर दिया गया है. ज्ञात हो कि उक्त ईंट भट्ठा तीन वर्ष से बंद था. जिसके कारण नक्सलियों द्वारा इस जगह का इस्तेमाल किया जाता था. विगत वर्ष भी पड़ोस के मिरजाचक ईंट भट्ठा से एसएसबी ने तीन आईईडी कैन बम व जिलेटिन डेटोनेटर बरामद किया था. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News