एसएसबी जवान ने नक्सल प्रभावित इलाकों से नक्सली को किया गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में जुर्म कबूला

एसएसबी जवान ने नक्सल प्रभावित इलाकों से नक्सली को किया गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में जुर्म कबूला

नवादा. जिले के नक्सल प्रभावित इलाका कौआकोल के एसएसबी की टीम ने शुक्रवार को गुप्त सूचना पर पीएचसी कौआकोल के पास से एक वांछित नक्सली को गिरफ्तार कर कौआकोल थाना को सौंप दिया है। एसएसबी कैम्प से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसबी 29 वाहिनी (गया) के कमाण्डेन्ट हरे कृष्ण गुप्ता के दिशा निर्देश पर सीमा सुरक्षा बल के द्वारा कार्रवाई की गई है।

सोखोदेवरा के कंपनी कमांडर के नेतृत्व संयुक्त छापेमारी में रूपौ ओपी थाना नक्सली कांड संख्या-73/15  एवं कौआकोल थाना नक्सली कांड सं०-08/13 में बांछित नक्सली व थाना क्षेत्र के मछन्दरा गांव निवासी बिनोद पंडित, पिता- धनेश्वर पंडित को कौआकोल स्वाथ्य केंद्र के समीप से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सली ने गहन पूछताछ के दौरान संबंधित कांड में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है।

कमांडेंट ने बताया कि सूचना मिलने के बाद टीम तैयार कर नक्सली को तुरंत गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाका कौवाकोल में नक्सलियों का कमर तोड़ने का काम सीमा सुरक्षा बल के द्वारा किया गया है। बताते चलें कि नक्सल प्रभावित इलाका में नक्सलियों के द्वारा आतंक मचाया जाता था, लेकिन सीमा सुरक्षा बल के द्वारा बड़े पैमाने पर नक्सलियों का कमर तोड़ने का काम किया गया है। अब पूरी तरह नक्सली कौवाकोल इलाका के दूर-दूर तक नजर नहीं आते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News