कुत्ते को क्रूरता से सड़क पर घसीटे जाने को वीडियो पर एसएसपी ने लिया संज्ञान, बाइक वाले की गिरफ्तारी के आदेश

कुत्ते को क्रूरता से सड़क पर घसीटे जाने को वीडियो पर एसएसपी ने लिया संज्ञान, बाइक वाले की गिरफ्तारी के आदेश

GAYA :  बिहार के गया में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है. एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक के साथ मॉर्निंग वॉक नहीं किया, तो उस शख्स को इतना गुस्सा आया कि उसने अपने ही पालतू कुत्ते को बाइक में पीछे रस्सीनुमा सीकर के सहारे बांध दिया. इसके बाद सड़क पर बाइक ड्राइव कर अपने पालतू कुत्ते को करीब 1 किलोमीटर तक घसीटता रहा. इस घटना में बीमार सा दिख रहा पालतू डॉगी खून से लथपथ हो गया. अब इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो सोमवार का बताया जाता है, जो गया शहर के गांधी मैदान के समीप का है. इसमें दिख रहा है, कि एक शख्स अपनी बाइक को चला रहा है. बाइक में अपने पालतू कुत्ते को लोहे की चैन  से बांधा गया है. शख्स बाइक को चला रहा है और कुत्ता को घसीटता जा रहा है. इस तरह यह बेजुबान जानवर मरणासन्न अवस्था में पहुंच जाता है. यदि थोड़ी और देर हो जाती तो शायद इसकी जान नहीं बच पाती, लेकिन कुत्ते के मालिक की करतूत ने उसे खून से लथपथ कर दिया. उसके शरीर के कई हिस्से पर गंभीर जख्म हो गए.

इस मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. पालतू कुत्ते का मालिक डेल्हा का बताया जाता है. इसमें बड़ी बात यह रही कि एक कार चालक की वजह से पालतू कुत्ते की जान बच गई. कार चालक ने कुत्ते के मालिक को इस अमानवीय हरकत के लिए मैं सिर्फ खरी-खोटी सुनाई, बल्कि उसे हङकाकर कुत्ते की जान भी बचा ली. कुत्ते के चेहरे समेत शरीर के कई स्थानों पर गंभीर जख्म हुए हैं और खून से लथपथ हो गया था. बेजुबान जानवर के साथ यह हरकत भरा वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस मामले में एसएसपी आशीष भारती ने वायरल विडियो पर संज्ञान लेते हुए पशु क्रूरता अधिनियम के तहत विधी संगत कारवाई करने की बात कही उन्होंने बताया की यह घटना अमानवीय है इस मामले में काडं दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी को आदेश दिया गया है

Find Us on Facebook

Trending News