राज्य शिक्षा परियोजना की टीम ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों की अनुपस्थिति देखकर जतायी चिंता

राज्य शिक्षा परियोजना की टीम ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों की अनुपस्थिति देखकर जतायी चिंता

छपरा. राज्य शिक्षा परियोजना के छपरा पहुंची और दना दन स्कूलों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया. टीम जिले के विभिन्न प्रखंडों में स्थित हाई स्कूलों और प्रारंभिक स्कूलों में गई. वहां स्कूलों द्वारा की गई व्यवस्था, बच्चों की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, समेत अन्य बिंदुओं पर जांच की.

राज्य परियोजना पदाधिकारी नीरज कुमार और सहायक परियोजना पदाधिकारी जितेंद्र कुमार पासवान ने बताया कि गरखा स्थित विश्वंभर पुर कदना हाई स्कूल और वेद नारायण हाई स्कूल मोहम्मदपुर का निरीक्षण किया गया. इसके अलावा कई और स्कूलों का भी निरीक्षण किया गया. स्थिति संतोषजनक मिली.

हालांकि बच्चों की उपस्थिति कम होने से थोड़ी मायूसी हाथ लगी और इस बात का पता चल गया कि अभी भी कोविड-19 का असर बच्चों पर है. परिवार वाले बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाह रहे हैं, लेकिन स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों से अपील की गई है कि वे गांव के घरों में जाएं और बताएं कि स्कूल जाना कितना जरूरी है.

बच्चे स्कूल आए कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए हैं उन्हें पठन-पाठन कराया जाएगा. निरीक्षण के बाद अफसरों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, समग्र शिक्षा अभियान राजन कुमार गिरी समेत जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्कूलों के बेहतर संचालन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Find Us on Facebook

Trending News