बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष मानने से इंकार पर बोले स्टीफन मरांडी, कहा-अध्यक्ष ने लीगल एक्सपर्ट की सलाह पर लिया होगा फैसला

बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष मानने से इंकार पर बोले स्टीफन मरांडी, कहा-अध्यक्ष ने लीगल एक्सपर्ट की सलाह पर लिया होगा फैसला

Ranchi:  बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष मानने लेकर आज भी झारखंड विधानसभा में हंगामा जारी रहा। अध्यक्ष द्वारा बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष मानने से इंकार के बाद बीजेपी की ओर से  जमकर हंगामा किया गया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिय़ स्थगित कर दी गई। 

इधर विपक्ष के हंगामे पर जेएमएम के वरिष्ठ नेता स्टीफन मरांडी ने कहा कि ये सदन के अंदरूनी मामला है। सदन के अंदर स्पीकर का साइलेंट पावर है और जो इस तरह की कार्रवाई किये हैं और नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिये हैं तो इसके पीछे जरूर कोई वजह रही होगी। 

स्टीफन मरांडी ने कहा कि स्पीकर ने जरूर लीगल एक्सपर्ट से राय ली होगी। उन्होंने कहा कि जेवीएम ने दो गुट में चलकर विलय किया है तो ये 10th शेड्यूल का मामला है। ऐसे में अध्यक्ष महोदय ने लीगल एक्सपर्ट से राय ली होगी और मान्यता नहीं दी होगी। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष का जनता का बीच भी ये मैसेज जाना चाहिए कि जेवीएम का दो गुटों में बंटकर एक बीजेपी और दूसरी कांग्रेस में जाने का क्या इसका असर पड़ेगी, इसका उन्हें पता चलना चाहिए। क्योंकि ये मामला बहुत गंभीर है और इनके सदन में हल्ला करने से कोई फैसला तो हो नहीं सकता है। सिर्फ हल्ला करके ये एक मैसेद देने की कोशिश कर रहे हैं कि 10वें शिड्यूल में इन्हें शामिल क्यों नहीं किया गया।

स्टीफन ने  कहा कि पिछले सेशन की बातों को आप याद करिये। जो किस तरह से आजसू और जेवीएम के मामले को बीजेपी ने लटकाया था। अब इस पर भी एक रोज खुलासा हो जाएगा कि सही क्या है और गलत क्या है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News