बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद पुलिस के साथ एसटीएफ ने एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, अलग अलग थानों में दर्ज हैं एक दर्जन से अधिक मामले

औरंगाबाद पुलिस के साथ एसटीएफ ने एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, अलग अलग थानों में दर्ज हैं एक दर्जन से अधिक मामले

AURANGABAD : औरंगाबाद पुलिस ने एक लाख के इनामी नक्सली को STF के सहयोग से गिरफ्तार किया है। आज पुलिस अधीक्षक औरंगाबाद स्वप्ना जी गौतम मेश्राम ने  बताया कि गिरफ्तार नक्सली चल्लहो जॉन का एरिया कमांडर था। यह लगभग 17 कांडों में वादी है। वह रफीगंज थाना क्षेत्र के पोगर में 4 जून के रात्रि में हथियार से लैस अपने नौ नक्सली साथियों के साथ मिलकर भट्ठा पर पहुंचा और ईट भट्ठा पर उपस्थित भट्ठा मालिक के बेटा और जेसीबी चालक को लाठी डंडे से जमकर पिटाई किया था। यह कहते हुए की लेवी क्यों नहीं दे रहे हो। इसके बाद ईट भट्ठा  पर खड़ी जेसीबी में आग लगा दी। 

इस मामले को लेकर ईंट भट्टा के मालिक के आवेदन पर रफीगंज थाना में 216/24 कांड दर्ज की गई है। जिसमे सात नामजद एवं दो अज्ञात नक्सली के अभियुक्त बनाया था। जिस कांड के उद्वेदन हेतु एसटीएफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर 2 अमित कुमार और रफीगंज थाना अध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी चंदन कुमार ठाकुर, एस आई गुफरान अली के नेतृत्व में SIT टीम का गठन किया गया था। 

एसआईटी टीम के द्वारा कार्रवाई करते हुए तकनीकी सहायता से उसे  गिरफ्तार किया गया। यह गोह प्रखंड का एरिया कमांडर था। यह क्षेत्र में संगठन के लिए पैसा वसूली करता था। गिरफ्तार नक्सली गोह प्रखंड के जुझारपुर निवासी बिहारी रवानी उर्फ़ श्याम बिहारी चंद्रवंशी है। जिसे रफीगंज थाना क्षेत्र के चंदौल के पास से गिरफ्तार किया गया है। अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध गोह थाना में तीन, सलैया थाना में तीन, रफीगंज थाना में दो, सिरदल्ला थाना में एक, पौथू थाना में एक साहित अन्य 6 थाना में प्राथमिक की दर्ज है। 

पुलिस कप्तान ने लोगों से अपील किया है कि अभी दो ऐसे नक्सली हैं जो कई कांडों में अभियुक्त हैं और उनके ऊपर भी एक-एक लाख रुपए का इनाम है। जो भी व्यक्ति इसका गुप्त सूचना देगा उसे ₹100000 का इनाम दिया जाएगा। साथ ही साथ उसका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News