बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU में हलचल बढ़ी... अध्यक्ष पद छोड़ने की खबरों के बीच ललन सिंह ने CM नीतीश से की मुलाकात, तीन नेताओं के बीच मंथन

JDU में हलचल बढ़ी... अध्यक्ष पद छोड़ने की खबरों के बीच ललन सिंह ने CM नीतीश से की मुलाकात, तीन नेताओं के बीच मंथन

PATNA : बिहार की सत्ताधारी जेडीयू में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जेडीयू ने 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसी बीच खबर है कि ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ सकते हैं। इन्हीं चर्चाओं के बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज शाम प्रदेश कार्यालय से निकालकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंच गए। इस दौरान मुख्यमंत्री के भरोसेमंद मंत्री विजय चौधरी भी थे। तीनों के बीच करीब 1 घंटे से अधिक बातचीत हुई। बैठक में क्या चर्चा हुई यह तो जानकारी नहीं लग पाई है, लेकिन बताया जाता है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर ही तीनों नेताओं के बीच मंथन हुआ है। 

खबर है कि ललन सिंह 29 दिसंबर के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं रहेंगे । राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की खबर जैसे ही लगी सबसे पहले पूर्व डिप्टी सीएम और नीतीश कुमार के मित्र सुशील मोदी ने यह कहकर सनसनी फैला दी की ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटाए जा रहे हैं।  यही सवाल आज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष से पूछा गया तो वह पत्रकारों पर भड़क गए, और कहा कि वह आपसब से पूछ कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाएंगे और उसमें चर्चा करेंगे ?

वहीं बैठक के बाद खुद नीतीश कुमार ललन सिंह को छोड़ने के लिए उनके आवास पहुंचे थे। देर शाम हुई इस बैठक में क्या बात हुई यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह निश्चित है कि आनेवाले कुछ दिनों में जदयू में कुछ बड़ा होनेवाला है।

बता दें कि राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने ललन सिंह और नीतीश कुमार के बीच खराब  हो रहे रिश्ते को लेकर सबसे पहले बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद से ललन सिंह की नजदीकी नीतीश कुमार को पसंद नहीं आ रही है। यही कारण है कि 29 तारीख को पार्टी की बैठक बुलाई गई है, ताकि नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सके।.

सवाल सुन पत्रकारों पर ही भड़क गए थे ललन सिंह.

ललन सिंह पटना के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को मीडिया से बात कर रहे थे. उनसे जब पूछा गया कि 29 तारीख को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. भाजपा कह रही है कि इस बार ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं रहेंगे. सवाल सुनते ही जेडयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की भौहें तन गई. उन्होंने कहा कि ''पता नहीं. आपको बात हुई है क्या कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में क्या होता है ? इस पर आपसे बात हुई है ? आपसे डिस्कस कर लेंगे कि क्या करना है... आप ही बताइए कि क्या करना है...आप परामर्श दीजिए कि क्या करना है...आप ही से डिस्कस कर लेते हैं कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में क्या होगा.''

Suggested News