PATNA में निजी ट्रांसफॉर्मर से बिजली कनेक्शन खिंचने को लेकर चली गोली, एक की मौत

PATNA  में निजी ट्रांसफॉर्मर से बिजली कनेक्शन खिंचने को लेकर चली गोली, एक की मौत

पटना. राजधानी में सोमवार की देर रात दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान पत्थरबाजी और गोलीबारी भी हुई। इस मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि कई लोग जख्मी है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि व्यक्ति की मौत गोली लगने से नहीं बतायी जा रही है।

मृतक की पहचान कंचनपुर निवासी सुरेंद्र पासवान के रूप में हुई है। वारदात पटना के बिहटा थाना क्षेत्र का है। बताया जाता है कि कंचनपुर गांव में सोमवार की रात पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच पथराव और गोलीबारी हुई। इसमें सुरेंद्र पासवान को सिर में गंभीर चोट लगने मौत हो गयी। वारदात के बाद गांव में सनसनी फैली हुई है।

वारदात की जानकारी मिलने के बाद फौरन बिहटा और आसपास के थाने के पुलिस घटनास्थल पर पहुंची हुई है। गांव में तनाव को देखते हुए पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं, बिहटा थानेदार रंजीत कुमार ने कहा कि मामला आपसी विवाद का है। दोनों पक्ष में तनाव को देखते हुए पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

पर्सनल ट्रांसफॉर्मर से बिजली कनेक्शन खिंचने पर था विवाद

बताया जा रहा है कि कंचनपुर गांव के सरपंच विनय यादव कुछ माह पूर्व गांव में अपना पर्सनल ट्रांसफार्मर लगाए थे। उस ट्रांसफार्मर से महादलित टोला के सुरेंद्र पासवान में बिजली कनेक्शन तार खींचा था। इसे लेकर सरपंच आगबबूला हो उठे और सुरेंद्र पासवान को धमकी दी थी। इसी क्रम में सोमवार की देर रात सुरेंद्र पासवान ने उनके ट्रांसफार्मर से बिजली की तार खिचा था। इसी बात को लेकर सरपंच विनय यादव आग बबूला हो गए और अपने आदमियों को लेकर महादलित टोला पर टूट पड़े। बताया जा रहा है कि इसी क्रम में उन्होंने जमकर लाठियां बरसाई एवं गोली भी चलाई। इस हादसे में सुरेंद्र पासवान को गहरी चोट लगी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई जबकि हरेंद्र पासवान पप्पू पासवान मुकुल कुमार बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ना कि सूचना मिलने के बाद बिहटा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और सरपंच विनय यादव, राइफल यादव सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है।


Find Us on Facebook

Trending News