बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरस्वती मूर्ति विसर्जन में दो समुदायों में पथराव,दर्जनों घायल,भारी पुलिस बल तैनात

सरस्वती मूर्ति विसर्जन में दो समुदायों में पथराव,दर्जनों घायल,भारी पुलिस बल तैनात

भागलपुर:  माता सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान शुक्रवार की रात लोदीपुर में दो गुटों में जमकर पथराव की घटना हुई. पथराव में दोनों गुटो के दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए. पथराव की घटना तब हुई जब तहबलपुर मंडल टोला की प्रतिमा लोदीपुर टोला से गुजरते हुए लोदीपुर मैदान पहुंच रही थी. तभी टोले से पथराव शुरू हो गया.

पथराव में सरस्वती माता की प्रतिमा भी क्षतिग्रस्त हो गई. अचानक शुरू हुए पथराव से विसर्जन जुलूस में शामिल लड़के भी पथराव करने लगे. देखते ही देखते दोनों समुदायों के लोग काफी संख्या में जमा हो गए. फिर जमकर पथराव शुरू हो गया. दो घण्टे तक अराजक स्थिति बनी रही. जिन्हें जहां मौका मिला पत्थर फेंक एक दूसरे को निशाना बनाया.

पथराव के बीच बचते-भागते विसर्जन जुलूस में शामिल लड़के भी जवाब में पथराव करते हुए मूर्ति छोड़ गांव भाग कर आए.  इस बीच लोदीपुर पुलिस घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंच गई. दो समुदायों के लड़कों की इस तनातनी का दायरा कुछ ही देर में तहबलपुर और लोदीपुर के गांव में फैल गई थी.

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी आनंद कुमार ने आसपास के सभी थानों की पुलिस के अलावा पुलिस केंद्र से दंगा नियंत्रण बल और अतिरिक्त पुलिस बलों को भेज स्थिति को नियंत्रित करा दिया.

भारी पुलिस बलों की मौजूदगी में दोनों समुदायों के उग्र लोग शांत हो गए लेकिन एहतियाती तौर पर पुलिस बलों को कैंप करने को कहा गया है.

स्थानीय लोदीपुर, गोराडीह की पुलिस को भी विशेष गश्त लगाने को कहा गया है. दोनों समुदायों के प्रबुद्ध लोगों को शांति बहाली की दिशा में दोनों गांवों के उत्तेजित लड़कों से बात करने को लगा दिया गया है. भारी पुलिस बलों की सुरक्षा में सरस्वती प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया.

Suggested News