बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवगछिया में राजधानी एक्सप्रेस पर हुई पत्थरबाजी, बाल-बाल बचे चालक, दो सप्ताह पहले भी हुआ था पथराव

नवगछिया में राजधानी एक्सप्रेस पर हुई पत्थरबाजी, बाल-बाल बचे चालक, दो सप्ताह पहले भी हुआ था पथराव

NAUGACHHIA : भागलपुर-कटिहार रूट से कुछ दिन पूर्व परिचालन शुरू हुए नई दिल्ली-डिबुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस पर असमाजिक तत्वों ने पथराव किया है। जिसमें  वहीं इंजन के खिड़की का शीशा टूट गया है, हालांकि पथराव में ट्रेन के चालक बाल बाल बच गए है। मामले में बिहपुर जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।आरपीएफ पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेन पर पत्थरबाजी की यह घटना  कटिहार-बरौनी रेलखंड के नवगछिया व खरीक स्टेशन के बीच रसलपुर ढाला के पास राजधानी एक्सप्रेस पर की गई है। बताया गया कि राजधानी एक्सप्रेस कटिहार से खुलने के बाद नवगछिया अपने निर्धारित समय पर पहुंची थी । गाड़ी समय पर नवगछिया से भी खुली रसलपुर गांव पार करते ही दनादन अचानक पत्थरबाजी होने लगी। 

नवगछिया आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए  बताया कि शाम 5.40 बजे गुवाहाटी से नयी दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस (2324) के इंजन पर पत्थरबाजी की गयी है। आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार ने बताया कि मामला गंभीर है हम लोग पूरे मामले को देख रहे हैं। मामले की तहकीकात की जा रही है। जीआरपी थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार सिंह ने बताया घटना स्थल की जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है। जांच के लिए बरौनी से डॉग स्क्वॉड को बुलाया जायेगा. वहीं पथराव करनेवालों की पहचान कर उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मामले में बिहपुर जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

दो सप्ताह में यह दूसरी घटना

इससे पूर्व पांच अक्तूबर की शाम कुरसेला स्टेशन व कोसी ब्लॉक के बीच पत्थरबाजी की गयी थी. इसमें राजधानी एक्सप्रेस के बी-4 बोगी का शीशा टूटा था।  वहीं नवगछिया व कटिहार स्टेशन के बीच पूर्व में भी ट्रेन पर पत्थरबाजी हो चुकी है, जिसमें आरोपितों की गिरफ्तारी भी हुई है. इंस्पेक्टर मृणाल कुमार ने बताया कि ट्रेन पर पत्थरबाजी नहीं करने को लेकर बराबर आरपीएफ जागरूकता अभियान चलाती है।


Suggested News