अजब-गजब: कोरोना वैक्सीन लगाते ही शरीर में आए बदलाव, नासिक के यह शख्स बन गए सुपरहीरो, पढ़े पूरी खबर

अजब-गजब: कोरोना वैक्सीन लगाते ही शरीर में आए बदलाव, नासिक के यह शख्स बन गए सुपरहीरो, पढ़े पूरी खबर

NASHIK: देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हो गई है। अलग-अलग वैक्सीन की मदद से लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी का निर्माण किया जा रहा है, ताकि हमारा देश सुरक्षित हो सके। इसी बीच कोरोना टीके को लेकर तमाम तरह की बातें मीडिया में छाई हुई हैं। कुछ लोगों को कोरोना टीके के बाद तेज बुखार, बदन दर्द, सर दर्द की शिकायत होती है। वहीं कुछ लोगों को इस तरह की दिक्कत नहीं होती। यह बात साबित भी हो चुकी है कि कोरोना का टीका हर व्यक्ति पर कुछ अलग प्रभाव डालता है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के नासिक में रहने वाले एक शख्स पर कोरोना टीके का ऐसा प्रभाव पड़ा कि अब वह साधारण आदमी नहीं रहे, बल्कि सुपर हीरो बन चुके हैं।

नासिक के 71 वर्षीय अरविंद जगन्नाथ सोनार ने कुछ दिन पहले ही कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज ली है। अरविंद ने दावा किया है कि जब से उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज ली है, तब से उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति आ गई है। नासिक के शिवाजी चौक में रहने वाले अरविंद जगन्‍नाथ ने अपनी बात को साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अरविंद जगन्‍नाथ ने बताया कि जब पहली बार ऐसा हुआ तो लगा शायद पसीने की वजह से बर्तन शरीर से चिपक रहे हैं। नहाने के बाद उन्‍होंने फिर बर्तन को शरीर पर रखा तो वह चिपक गया। इस वीडियो में अरविंद के शरीर में चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले बर्तन चिपके हुए दिखाई पड़ते हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हैं और कमेंट्स में कई लोग इस मामले पर अपनी राय देते भी दिख रहे हैं।

बता दें, अरविंद सोनार ने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली ख़ुराक नौ मार्च को ली थी और दूसरी ख़ुराक दो जून को। इस मामले पर डॉक्टर दाभोलकर ने कहा, शरीर से सिक्के एवं बर्तन का चिपकना भौतिकी के नियम के मुताबिक मुमकिन है। अगर त्वचा में नमी हो और चिपकने की जगह पर वैक्यूम कैविटी बने तो यह संभव है। लेकिन इसे टीकाकरण से जोड़ना सही नहीं है। हमारे साथ काम करने वाले लोग कई बार ऐसे दावों का सच सामने ला चुके हैं। दाभोलकर के मुताबिक टीकाकरण अभियान कोरोना के ख़िलाफ़ महत्वपूर्ण हथियार है, ऐसे में इसे लेकर किसी भी सनसनीखेज दावे से बचना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News