बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नर्सिंग होम के अजब कारनामे - यहां डॉक्टर नहीं नर्स करतीं हैं ऑपरेशन, नवजात की मौत के बाद परिजनों का फूटा गुस्सा

नर्सिंग होम के अजब कारनामे - यहां डॉक्टर नहीं नर्स करतीं हैं ऑपरेशन, नवजात की मौत के बाद परिजनों का फूटा गुस्सा

कटिहार से एक चौकाने वाली खबर सामने आयी है. स्वास्थ्य विभाग भले हीं चौकस होने का दावा करे लेकिन कटिहार में विभाग के दावों की धज्जी उड़ती दिख रही है.  अवैध नर्सिंग होम में यहां डॉक्टर के जगह नर्स ने हीं गर्भवती का ऑपरेशन कर दिया है. पीड़ित ने आरोप लगाया है किनर्सिंग होम में मौजूद चिकित्सर मौजूद नहीं रहते हैं ,उनकी जगह नर्स हीं मरीजों के इलाज से लेकर ऑपरेशन तक करती हैं. 

नवजात के मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया है, कोढ़ा थाना क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बाजार के एक निजी नर्सिंग होम से जुड़े इस मामले में पीड़ित परिजनों को आरोप है कि श्वेता कुमारी नामक एक नर्स द्वारा गर्भवती महिला सरिता कुमारी के नॉर्मल डिलीवरी के भरोसा देकर पहले दस हज़ार तक लिया गया और फिर अचानक सीजर के नाम पर 25 हज़ार की डिमांड किया जाने लगा ,जब परिजनों ने इतना रुपया देने में असमर्थ जातया है तो फिर और  चार हज़ार रुपया लिया गया लेकिन इसके बाद भी नवजात की मौत हो गई.

 इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया, कुल मिलाकर बगैर डॉक्टर के नर्सिंग होम चलाये जाने से इस तरह की घटना कटिहार में आए दिन हो रहा है और लोग अब ऐसे नर्सिंग होम पर ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कोढ़ा थाना क्षेत्र के महिनाथपुर निवासी गर्भवती सरिता कुमारी के नवजात बच्चे की मौत पर उनके परिजन इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

Suggested News