विधानसभा अध्यक्ष का सख्त निर्देश, बालू और दारू के मामले में पुलिस प्रशासन कतई कोताही नहीं बरते, जनसंवाद में सुनी कई समस्याएं

विधानसभा अध्यक्ष का सख्त निर्देश, बालू और दारू के मामले में पुलिस प्रशासन कतई कोताही नहीं बरते, जनसंवाद में सुनी कई समस्याएं

लखीसराय. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आम नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के मुद्दे पर कहा है कि शासन प्रशासन की जिम्मेदारी जमीन पर दिखाई पड़े ताकि लोगों को राहत मिले और सुधार की गति बढ़े. रविवार को संवाददातों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आयोजित जनकल्याण संवाद में जमीन से जुड़े कई मामले आए. साथ ही थाना से जुड़ा मामला आया. कुछ बालू एवं कुछ लोगों का सुझाव आया जो बालू और दारू से संबंधित था

उन्होंने कहा कि खनन विभाग लखीसराय को सरकार के बनाए नियम एवं पर्यावरण को ध्यान में रखकर विभिन्न शर्तों के आधार पर खनन कार्य कराने का निर्देश दिया गया है. अन्यथा विभाग के अधिकारी एवं खनन एजेंसी की जिम्मेवारी तय की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, बालू माफिया के चंगुल से निकलने के लिए सरकार के द्वारा कई प्रयोग किया गया लेकिन वह पूर्ण रुप सफल नहीं हो सका. कई प्रकार के अपराध की जननी लखीसराय में बालू और दारू ही रहा है और असामाजिक तत्व के लोगों की नजर बालू और दारू के तरफ रहती है. इसमें वर्चस्व की लड़ाई में नौजवानों को बरगला कर लोग लालच देकर अपराध की दुनिया में लाने का खेल करते रहे हैं. 

शासन प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी है कि नए वर्ष 2022 में इस तरह की नकारात्मक मानसिकता से मुक्ति दिलाकर विकास को गति दें एवं अपराध की वृत्ति से नौजवानों को निकालकर समाज की  मुख्यधारा में बनाए रखें. यह शासन प्रशासन की विशेष जिम्मेदारी है. बालू और दारू के मामले में पुलिस प्रशासन कतई कोताही नहीं बरते. इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता समाज के हित में पूरी जिम्मेदारी के साथ विषय पर नजर रखें और अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करें और लखीसराय को किसी परिस्थिति में भ्रष्टाचार का चारागाह नहीं बनने दें. 

उन्होंने कहा कि नगर निकाय के चुनाव के संदर्भ में माननीय मुख्यमंत्री से हमने आग्रह किया है कि चुनाव में एकल निर्वाचन के माध्यम से मेयर, उप मेयर, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रमुख का सीधा निर्वाचन जनता द्वारा किया जाए ताकि खरीद-फरोख्त और अराजकता से बचा जाए. इससे सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति में पारदर्शिता आएगी. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि उपरोक्त सभी नियमों को लागू किया जाएगा.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नए साल में सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रखंड के प्रमुख उपप्रमुख, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति के सदस्य सभी को मैं अपनी शुभकामना ज्ञापित करता हूं. सभी लोग सकारात्मक मानसिकता से लखीसराय के विकास की गति को आगे बढ़ायें. साथ ही विधानसभा के पंचायती राज कमेटी के सभापति को निर्देशित किए हैं कि आप अपनी दो उप समिति बनावे और सरकार के योजनाओं की निगरानी का कार्य बढ़ाएं. इससे 2022 का वर्ष विकास के लिए जाना जाए और पंचायत के एक-एक योजना की सौ प्रतिशत निगरानी पारदर्शी तरीके से हो. 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी जिस तरह से फैल रही है उसे लेकर सभी लोग सतर्क रहें और सावधान रहें. इस मामले में भी कल जिलाधिकारी के साथ बैठक कर इस पर कार्य योजना तैयार किया जाएगा. सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट को भी चालू करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रोफेसर देव आनंद शाह, जिला महामंत्री घनश्याम, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष दीपक कुमार आदि उपस्थित थे.


Find Us on Facebook

Trending News