बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी 69वीं पीटी परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम , ढाई घंटे पहले पहुंचे अभ्यर्थी,कहा- यूपीएससी जैसा पऱीक्षा ले रहा है बीपीएससी

बीपीएससी 69वीं पीटी परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम , ढाई घंटे पहले पहुंचे अभ्यर्थी,कहा- यूपीएससी जैसा पऱीक्षा ले रहा है बीपीएससी

पटना-बिहार लोक सेवा आयोग ( बीपीएससी ) की 69वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा जारी है. अभ्यर्थियों को एग्जाम शुरू होने के ढाई घंटा पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने का निर्देश था. एक घंटा पहले यानी 11 बजे परीक्षा केंद्र के गेट बंद कर दिया गया. इस बार छात्रों को 45 मिनट पहले ओएमआर शीट उपलब्ध करा दिया जाएगा.  बीपीएससी ने परीक्षा केंद्रों के लिए जैमर की व्यवस्था की है. बीपीएससी 69वीं प्रारम्भिक परीक्षा 30 सितंबर को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी.

वहीं बीपीएससी 69 वीं परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों पर नजर रखने के लिए बीपीएससी कार्यलय में कंट्रोल रुम भी बनाया गया है.बीपीएससी की विभिन्न पदों के लिए  एक पाली में परीक्षा ली जाएगी,बिहार सिविल सेवा के सामान्य प्रशासन विभाग उप खंड अधिकारी,अधिमानी उप समिति  ,सामान्य प्रशासन के समक्ष अधिकारी ,सहायक निरीक्षक , आपूर्ति निरीक्षक, श्रम अधीक्षक ,,योजना अधिकारी, कर सहायक आयुक्त,अवर निर्वाचन अधिकारी, राजस्व अधिकारी, ब्लॉक पंचायत राज अधिकारी और अन्य पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा!



आयोग के अनुसार 31 जिला मुख्यालयों में 488 परीक्षा केंद्रों पर  परीक्षा हो रही है. पटना जिले में 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 20980 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों की गहन फ्रिस्किंग के साथ ई एडमिट कार्ड एवं आधार कार्ड से मिलाने करने के बाद ई एडमिट कार्ड के बार कोड स्कैनिंग के बाद फोटोग्राफ का मिलाने करने के बाद ही सेंटर में एंट्री की इजाजत दी जाएगी. अभ्यर्थियों के मोबाइल फोन को स्विच ऑफ कराकर रखा जाएगा.आयोग द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के समाने ही ओएमआर शीट को सील्ड बॉक्स में रखा जाएगा. इसके बाद ही अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर छोड़ सकेंगे. वहीं पटना में अभ्यार्थी परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचे. अभ्यर्थियों का कहना है कि बीपीएससी इसबार यूपीएससी जैसा एग्जाम ले रहा है.

Suggested News