बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में बाइक की टंकी में शराब की तस्करी करते पकड़ा गया छात्र, जुगाड़ टेक्नोलॉजी देखकर हैरान रह पुलिस

वैशाली में बाइक की टंकी में शराब की तस्करी करते पकड़ा गया छात्र, जुगाड़ टेक्नोलॉजी देखकर हैरान रह पुलिस

VAISHALI : शराबबंदी वाले बिहार में शराब की ऐसी तस्करी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। जहाँ पुलिस ने मोटरसाइकिल के पेट्रोल टंकी में शराब की तस्करी का खुलासा किया है। शराब की शातिर तस्कर छात्र ने मोटरसाइकिल इंजीनियरिंग की किताब को ही बदल डाला। पेट्रोल भरे जाने वाले टंकी में शराब तस्कर छात्र ने 10 लीटर से अधिक शराब भर दिया और मोटरसाइकिल चलने के लिए छोटी सी बोतल में पेट्रोल डालकर जुगाड़ टेक्नोलॉजी के जरिए मोटरसाइकिल चलाकर शराब की अवैध तस्करी कर रहा था।  उत्पाद विभाग की टीम ने शराब की अनोखी तस्करी करते हुए रंगे हाथ शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।


दरअसल हाजीपुर के बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहीमापुर गांव में उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब की तस्करी पर छापेमारी करने के लिए पहुंची तो अजीबोगजीब शराब की अवैध तस्करी का खुलासा हुआ। उत्पाद विभाग की टीम ने मोटरसाइकिल से जा रहे आठवीं पास छात्र को रोक कर तलाशी लिया तो पुलिस टीम को भनक भी नहीं लगी की मोटरसाइकिल में शराब थी। लेकिन छात्र के घबराहट के बाद उत्पाद विभाग अधिकारी को शक हुआ और मोटरसाइकिल के सीट को खोलकर देखा तो सीट के अंदर पेट्रोल टंकी का सिस्टम दिख। जिसके बाद शराब तस्कर छात्र से सख्ती से पूछताछ किया गया तो छात्र ने पूरा राज को उत्पाद विभाग की टीम के सामने रख दिया। उसने पेट्रोल की जगह मोटरसाइकिल की टंकी में शराब भरकर रखे जाने की पूरी कहानी बता दिया। उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से मोटरसाइकिल की टंकी में रखे गए 10 लीटर से अधिक देसी शराब और मोटरसाइकिल के साथ आठवीं पास छात्र मनजीत कुमार को गिरफ्तार कर साथ ले गई।  

बड़ी बात यह है कि जिले में शराब से मौत के बाद पुलिस और प्रशासन एक्टिव मोड में है। जिसको लेकर शराब तस्कर शराब की तस्करी करने के लिए अपनी अजीबोगरीब तिकड़म लगाकर शराब का तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उत्पाद विभाग की टीम ने अनोखे शराब तस्करी का खुलासा किया। जिस बारे में यकीन करना बेहद मुश्किल है। लेकिन हकीकत है कि मोटरसाइकिल के पेट्रोल टंकी में शराब तस्करी का खुलासा हुआ है। 

उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से शराब के टंकी से भरे मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया है और आठवीं पास नाबालिग मनजीत शराब तस्कर छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। शराब के अनोखे तस्करी की चर्चा पूरे पुलिस महकमे में बनी हुई है। 

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Suggested News