बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोल के सेमिनार में छात्रों को मिला नीट में सफलता के टिप्स

गोल के सेमिनार में छात्रों को मिला नीट में सफलता के टिप्स

PATNA : मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए नीट-2020 के परीक्षा में सिर्फ 2 महीने ही शेष बचे हैं. ऐसे में छात्रों के लिए अंतिम समय में प्लान के साथ सही दिशा-निर्देश में तैयारी की आवश्यकता होती है. छात्रों के इन्हीं जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गोल इन्स्टीट्यूट की ओर से पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सेमिनार का आयोजन किया गया.  

दो सत्र में आयोजित इस सेमिनार में 5500 से भी अधिक छात्रों ने भाग लिया. जहाँ गोल के पूर्ववर्ती सफल एवं पटना मेडिकल कॉलेज एवं आई.जी.आई.एम.एस. में अध्ययनरत छात्रों ने अपने तैयारी के दौरान के अनुभवों को छात्रों के साथ साझा करते हुए नीट-2020 में सफलता के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए. 

 छात्रों को संबोधित करते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर बिपीन सिंह ने छात्रों को कहा कि नीट-2020 में सफलता के लिए अंतिम के दो महीने अति महत्वपूर्ण होते हैं. छात्रों को पूर्व पढ़े गए पुस्तकों एवं शिक्षकों के नोट्स से रिविजन करना जरूरी होगा. छात्रों को पूर्व वर्षों में पूछे गए प्रश्नों से पैक्टिस मददगार साबित हो सकता है. छात्र नए परीक्षा के पैटर्न के अनुसार एन.सी.ई.आर.टी. के पुस्तकों से ही रिविजन करें. 

गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए टाईम मैनेजमेंट से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए एवं छात्रों को आत्मविश्वास के साथ मुश्किलों से लड़कर जीतने का जज्बा बनाए रखने को कहा. 

 सेमिनार का संचालन गोल इन्स्टीट्यूट के बिजनेस हेड गौरव प्रकाश एवं आनंद वत्स द्वारा किया गया. सेमिनार में गोल के सफल छात्र आदित्य कुमार, किशुनजी साहू, राहुल, मोहम्मद फैजल, अंकित कुमार, कशिश गुप्ता एवं फलक ने भी छात्रों का हौसला आफजाई करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण टिप्स दिए. 

Suggested News