मस्ती के साथ पढ़ाई भी, सरकारी स्कूल के इस शिक्षिका के पढ़ाने के तरीके के हो जाएंगे कायल, डीएम ने भी की तारीफ, वीडियो वायरल

मस्ती के साथ पढ़ाई भी, सरकारी स्कूल के इस शिक्षिका के पढ़ाने के तरीके के हो जाएंगे कायल, डीएम ने भी की तारीफ, वीडियो वायरल

KATIHAR : बिहार में अमूमन सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के पढ़ाने का तरीका शायद ही बेहतर देखने को मिल पाता है लेकिन एक खूबसूरत तस्वीर जमकर सुर्खियां बटोर रही है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है दराअसल भागलपुर जिले के शाहकुंड प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय अंबा (कन्या) की शिक्षिका राय मीनाक्षी जितेंद्र सिंह के पढ़ाने के तरीके के लोग कायल हो गए हैं। आईएएस दीपक कुमार सिंह ने भी वीडियो शेयर कर शिक्षिका की सराहना की है। शिक्षिका पांचवी कक्षा के छात्र पीयूष से काफी सुरीले और मजाकिया अंदाज में सब्जियों के नाम पूछ रही हैं और छात्र भी मस्ती से उसे बता रहे है। इसी दौरान साथी शिक्षिका ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो खूब वायरल हो रहा है। 

शिक्षिका मीनाक्षी बी कॉम (ऑफिस मैनेजमेंट) की पढ़ाई की हैं। शिक्षिका तीसरी से पांचवी कक्षा के बच्चों को वह सिखा रही है जो सरकारी विद्यालयों में शायद आठवीं तक के बच्चे भी सीख पाते हैं।शिक्षिका मीनाक्षी ने बताया कि उनके स्कूल में इस तरह की ही पढ़ाई होती है। बीते दिनों इसी तरह सब्जी बेचने का ड्रामा कर रहे थे तो शिक्षिका ने वीडियो बना लिया जो वायरल हो गया। बच्चे खेल खेल द्वारा खुशी से पढ़ते हैं सीखते हैं। 

जिले की डीएम सुब्रत सेन ने कहा कि विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अगर बच्चों में शिक्षा का संचार होता है जिससे बच्चे भी आकर्षित होते हैं और स्कूल भी आते हैं। इस और हमारा प्रयास भी है कि सभी सरकारी स्कूलों में इस तरह की पढ़ाई हो।आने वाले समय में इसका सुखद परिणाम देखने को मिलेगा। बहरहाल ऐसी पढ़ाई अगर बिहार के हर स्कूलों में हो तो हमारे नौनिहाल अपने लक्ष्य को जरूर प्राप्त करेंगे और बिहार की गरिमा भी बरकरार रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News