बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया अयोध्या मामले में कब आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला, शुरू होगा राम मंदिर निर्माण?

सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया अयोध्या मामले में कब आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला, शुरू होगा राम मंदिर निर्माण?

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को अयोध्या में बड़ा दावा किया है। अपने जन्मदिन के अवसर पर अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद  सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि नवंबर में रामलला के पक्ष में फैसला आएगा। उन्होंने कहा कि इसी साल राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि मूलभूत अधिकार प्रॉपर्टी के अधिकार से ऊपर है, इसी आधार पर नवंबर में सुप्रीम कोर्ट का रामलला के पक्ष में फैसला आएगा। उन्होंने कहा कि इसी साल राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि बीते साल नवंबर में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाता क्योंकि विवादित भूमि को छोड़कर अधिग्रहित जमीन पर कोई विवाद नहीं था। उन्होंने कहा कि यह भूमि सरकार के पास थी, जिस पर दीपावली से काम शुरू किया जा सकता था लेकिन सभी की राय थी कि मंदिर निर्माण का काम संपूर्ण रूप से एक साथ किया जाए, इसलिए सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने का इंतजार किया गया। अब नवंबर में फैसला आने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होगा और इसी के साथ खुशियां मनाने का दौर भी शुरू हो जाएगा।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि हिंदुओं का मूलभूत अधिकार मुस्लिमों की संपत्ति के अधिकार से ऊपर है क्योंकि वह साधारण अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट ने कई बार कहा है कि मूलभूत अधिकार ही रहेगा बाकी रद्द हो जाएगा, इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि हम जीतेंगे और यहां मंदिर बनाने के लिए नवंबर के बाद काम शुरू कर देंगे। स्वामी ने कहा कि मूलभूत अधिकार को कोई छीन नहीं सकता और कोई संपत्ति का अधिकार लाएगा तो ठुकरा दिया जाएगा।

Suggested News