सूडान की सिरेमिक फैक्ट्री में धमाका: 18 भारतीयों समेत 23 लोगों की मौत, 130 घायल

सूडान की सिरेमिक फैक्ट्री में धमाका: 18 भारतीयों समेत 23 लोगों की मौत, 130 घायल

सूडान की राजधानी खार्तूम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें 18 भारतीयों की मौत हो गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की जानकारी मिली है। इस हादसे में 18 भारतीयों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया- अभी-अभी सूडान की राजधानी खार्तूम के बाहरी इलाके स्थित सिरेमिक फैक्ट्री में धमाका होने की दुखद खबर मिली। यह जानकर दुख हुआ कि कुछ भारतीय मजदूरों ने भी जान गंवा दिए। दूतावास के प्रतिनिधि मौके पर पहुंच गए हैं। 24 घंटे इमर्जेंसी हॉटलाइन +249-921917471 जारी की गई है। दूतावास सोशल मीडिया पर भी सभी अपडेट दे रहा है। हमारी प्रार्थना मजदूरों और उनके परिवारों के साथ है।

बताया जा रहा है कि इस धमाके में कुल 23 लोगों की मौत हुई है, जबकि 130 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि सलोमी फैक्ट्री में विस्फोट उस समय हुआ, जब वहां एक ईंधन का टैंकर गैस अनलोड कर रहा था। 

पुलिस के मुताबिक विस्फोट के कारण आसमान में काला धुंआ और आग की लपटें छा गईं, जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद पास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा लिया गया है और वहां काम करने वालों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News