बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह ने लिया सामुदायिक किचन का जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह ने लिया सामुदायिक किचन का जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

JAMUI : कोरोना काल में जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए सामुदायिक किचन चलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दो दिनों में कई सामुदायिक किचन का वर्चुअल जायजा लिया है. इसी कड़ी में आज विज्ञान और प्रद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह ने आज चकाई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सोनो प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास, सोनो एवं चकाई प्रखंड के उच्च विद्यालय बामदह एवं पंचायत सरकार भवन, माधोपुर में चल रहे सामुदायिक रसोई का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने भोजन की गुणवत्ता और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान चकाई प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार चांद, अंचलाधिकारी अजीत कुमार झा और सोनो प्रखंड के अंचलाधिकारी अनिल कुमार चौबे मौजूद थे. 

इस मौके पर उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशन में हमलोग यह सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि इस कोरोना काल में कोई भूखा न रहे. चकाई विधानसभा क्षेत्र में अभी चार सामुदायिक रसोई का संचालन हो रहा है. उपरोक्त तीनों जगह के अलावा चरकापत्थर में भी सामुदायिक रसोई चल रही है. जरूरत पड़ने पर इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी. कोरोना की भीषण आपदा और लॉकडाउन से आजीविका पर संकट को देखते हुए पूरे बिहार में यह व्यवस्था की गई है. मैंने अपने चकाई विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में इसकी बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया था. 

उन्होंने कहा की महामारी और लॉकडाउन में बेकारी की वजह से हमारे क्षेत्र में कोई भूखा न रहे यह सुनिश्चित करने का दिशा निर्देश दिया है. मैं हमेशा अपने क्षेत्र के जनता जनार्दन के लिए चिंतन करता रहता हूं की कैसे उनके लिए और बेहतर कर सकूं. इसलिए अपने विधानसभा क्षेत्र में सामुदायिक रसोई की शुरुआत के बाद आज हमने खुद इसका दौरा कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया. खाने की गुणवत्ता, स्वच्छता, शुद्धता पर मेरा विशेष ध्यान रहता है. ऐसे में अगर यहां व्यवस्था हुई है तो उसमें कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. 

Find Us on Facebook

Trending News