बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुपौल : पुलिस ने ट्रिपल मर्डर केस का किया खुलासा, कहा अष्टधातु के सामानों को लेकर हुई हत्या

सुपौल : पुलिस ने ट्रिपल मर्डर केस का किया खुलासा, कहा अष्टधातु के सामानों को लेकर हुई हत्या

SUPAUL : पुलिस ने बीते शुक्रवार को पिपरा थाना क्षेत्र में घटित ट्रिपल मर्डर कांड का उदभेदन कर लिया है। जिसमे पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही हत्या के दौरान प्रयुक्त सामान भी बरामद किया है। एसपी मनोज कुमार ने प्रेस ब्रीफिंग में यह जानकारी देते हुए कहा है कि यह ट्रिपल मर्डर की घटना के पीछे अष्टधातु से बनी सामानों का आपस मे लेन देन को लेकर हुई है। बताया गया कि घटना का तार अंतरराष्ट्रीय बाजार से भी जुड़ा हुआ है।  घटना को जानकारी दी गई कि तीनों मृतकों के तार अंतरराष्ट्रीय तस्करों से जुड़ा हुआ था. खासकर नेपाल के तस्करों से अष्टधातु के सामानों के एवज में करोड़ो रूपये का लेन देन भी किया गया था। 

इस बीच तीनो में रुपये और अष्टधातु की सामानों के बंटवारे में आपसी विवाद को लेकर इस घटना को कारित किया गया है। जिसका मास्टर माइंड करजाइन थाना क्षेत्र के शातिर अपराधी रामचंद्र मंड़ल बताया गया है। बताया गया कि रामचंद्र मंडल घटना को अंजाम देने के बाद नेपाल जाने के फिराक में था. तभी पुलिस ने  वैज्ञानिक अनुसंधान के सहारे उसे निर्मली से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस घटना के दूसरे अपराधी  राघोपुर थाना क्षेत्र के त्रिभुवन यादव् को भी पुलिस ने घर दबोचा है। 

बताया गया कि पुलिस ने ट्रिपल मर्डर मामले में घटना स्थल से घटना के दौरान प्रयुक्त लाठी सिरिंज और खोखा के अलावे शराब की बोतल भी बरामद किया है। बताया  कि दोनों अपराधीयों ने अपना जुर्म भी कुबूल कर लिया है.  जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में  भेज दिया गया है। बताया कि जो व्यक्ति मामले का खुलासा किया उन व्यक्तियों की बयान संवेदनशील होने के कारण पुलिस निगरानी में रख कर सघन पुछ ताछ की जा रही है. मामले में 4 अज्ञात अपराधियों भी शामिल है, पुलिस अज्ञात लोगों की पहचान में लगी हुई है. उन्हें बहुत जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

इसके अलावे पुलिस ने दो अन्य हत्याकांड की गुत्थी भी सुलझा लिया है. जिसमे पिछले महीने वार्ड पार्षद पति ललित यादव हत्या कांड और बगही के समीप की गई एक युवक की लूट के दौरान की गई हत्या की घटना का मामला शामिल है. इन घटनाओं में भी पुलिस ने सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस तरह पुलिस ने तीनों हत्याकांडो में कुल नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया है.  वही एसपी मनोज कुमार ने तीनों घटना के उदभेदन छापामारी दल में गठित टीम में शामिल पुलिस कर्मी को 51 हज़ार रूपया पुरस्कार भी दिए. मौके पर डीएसपी गनपती ठाकुर, डीएसपी सुपौल, थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह, थाना प्रभारी पंकज कुमार साह, थाना प्रभारी रजनीश कुमार केसरी, सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे. 

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Suggested News