सुपर कॉप शिवदीप लांडे ने थाने का किया औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

सुपर कॉप शिवदीप लांडे ने थाने का किया औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

SUPAUL : सोमवार को कोसी रेंज के डीआइजी शिवदीप लांडे व सुपौल एसपी डी अमरकेश ने जिले के पिपरा थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल के द्वारा डीआईजी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। निरीक्षण के दौरान डीआइजी ने वारंट, कुर्की, एफआइआर, मेमो सहित थाना के सभी पंजियों का अवलोकन किया। डीआइजी एवं एसपी ने पिपरा  थानाध्यक्ष को फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने अपराध नियंत्रण के लिए गश्ती पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने थाना में दर्ज केसों का ससमय अनुसंधान करने तथा थाना के विभिन्न पंजियों को अद्यतन रखने का निर्देश भी दिया। 


जांचोपरांत अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र में अपराध पर नियंत्रण एवं अमन चैन कायम रखना ही प्राथमिकता है। डीआईजी ने थाना प्रभारी से थाना की व्यवस्था और उपस्थित पदाधिकारी के द्वारा निपटाए जा रहे कार्य की कई घंटों तक गहनता से जांच की। इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया। डीआईजी को अचानक थाने पर देख थाना परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। थाने में पहुंचकर सबसे पहले उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारियों का परिचय जाना और बेहतर कार्य करने का निर्देश दिया। इस दौरान डीआईजी ने थाने के सभी अभिलेखों की बारीकी से जांच की। इसके बाद सभी फाइलों को अपडेट करने और लंबित कांडो की रिपोर्ट वरीय पदाधिकारियों को भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारियों को अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने थाना अध्यक्ष को अपराध पर अंकुश लगाने,अपराधियों की गिरफ्तारी, ससमय कांडों के निष्पादन, निर्दोष फंसे नहीं और दोषी बचे नहीं तथा कोई भी अपराधी हो, उसकी गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। 

डीआइजी ने अधिकारियों को थाना क्षेत्रों में अपराध पर हर हाल में अंकुश लगाने का आदेश दिया। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी। लंबित कांडों के निष्पादन में तेजी लाने को कहा। वहीं डीआईजी शिवदीप लांडे ने पुलिस पदाधिकारियों को गंभीर कांडों का खुलासा करने, अपराधियों को गिरफ्तार करने, जेल से छूटे अपराधियों पर नजर रखने, शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने, सूचना तंत्र को मजबूत करने सहित कई निर्देश दिए।

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News