बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के कप्तान बने सूर्य कुमार यादव, शतक बनानेवाले अभिषेक को नहीं मिली जगह, हेड कोच के रूप में होगा गंभीर का पहला टेस्ट

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के कप्तान बने सूर्य कुमार यादव, शतक बनानेवाले अभिषेक को नहीं मिली जगह, हेड कोच के रूप में होगा गंभीर का पहला टेस्ट

DESK : टीम इंडिया के नए कोच बनने के बाद गौतम गंभीर के लिए पहला दौरा श्रीलंका का होगा। जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जहां वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में अपनी वापसी की है। वहीं कोहली भी टीम में शामिल किए गए हैं।  वहीं टी-20 मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। जहां जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी गई थी। वहीं श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में सूर्य कुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की चर्चा तेज थी।

श्रीलंका दौरे के लिए शुभमन गिल को बड़ा तोहफा मिला है. उन्हें दोनों वनडे और टी20 सीरीज में उपकप्तानी सौंपी गई है. यानी पंड्या का उपकप्तानी से भी पत्ता साफ हो गया है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वनडे टीम में वापसी हुई है. रियान पराग को भी दोनों सीरीज में मौका दिया गया है.

अभिषेक शर्मा को नहीं मिली जगह

हालांकि चयनकर्ताओं ने हैरान करते हुए जिम्बाब्वे सीरीज में शतक लगानेवाले अभिषेक शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

दौरे का आगाज 27 जुलाई को होगा

भारतीय टीम इस दौरे का आगाज 27 जुलाई को करेगी. भारत और श्रीलंका के बीच सबसे पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. यह सभी मुकाबले पल्लेकेल में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे.

इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी. पहला वनडे मुकाबला 2 अगस्त को होगा. इस सीरीज के सभी वनडे मुकाबले श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में खेले जाएंगे. 50-50 ओवरों के यह एकदिवसीय मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से खेले जाएंगे

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड

भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा.


Suggested News