कांग्रेस और टुकडे-टुकडे गैंग दिल्ली में किसान आंदोलन को हाईजैक करने पर तुले- मोदी

कांग्रेस और टुकडे-टुकडे गैंग दिल्ली में किसान आंदोलन को हाईजैक करने पर तुले- मोदी

पटना:  भाजपा विधान मंडल दल की बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दिल्ली के ताजा किसान आंदोलन में जिस तरह के नारे लगे और जिस तरह से इसे शाहीनबाग माडल पर चलाया जा रहा है, उससे साफ है कि किसानों के बीच टुकडे-टुकडे गैंग और  सीएए-विरोधी ताकतों ने हाईजैक करने में कोई कसर नहीं छोडी। 

देश के 90 फीसद किसानों को भरोसा है कि जिस प्रधानमंत्री ने उन्हें स्वायल हेल्थ कार्ड और नीम लेपित यूरिया से लेकर किसान सम्मान योजना तक के लाभ दिये, वे कभी किसानों का अहित नहीं करेंगे। विपक्ष का असत्य पराजित होगा। 

मोदी ने कहा कि तीन नये कृषि कानून न मंडी व्यवस्था के खिलाफ हैं, न फसलों पर मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) से इसका कोई लेनादेना है, लेकिन कांग्रेस  ने अपने शासन वाले पंजाब में पूरी ताकत झोंक कर किसानों के एक वर्ग में यह डर पैदा किया कि मंडियां खत्म हो जाएँगी और एमएसपी बंद हो जाएगा।उन्होंने कहा कि सच यह है कि मंडियां न केवल जारी रहेंगी, बल्कि सरकार उन्हें मजबूत करने के लिए करोडों रुपये खर्च कर रही है। एमएसपी में एनडीए सरकार ने भारी वृद्धि की। जब तथ्य किसानों के पक्ष में हैं, तब हताश कांग्रेस केवल आशंका और अविश्वास को तूल देकर अस्थिरता पैदा करने की राजनीति कर रही है।


कृषि बिल से खेती लाभकारी होगी, लेकिन कांग्रेस और उसके वामपंथी दोस्त किसानों में भ्रम फैला रहे हैं कि इससे बडे कारपोरेट को फायदा होगा। सच यह है कि अब छोटे किसान भी सुनिश्चित मुनाफे के लिए आधुनिक तकनीक से खेती कर सकेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News