सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा- बिहार में शहरी विकास ठप, नीतीश की जिद के कारण टला निकाय चुनाव

सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा- बिहार में शहरी विकास ठप, नीतीश की जिद के कारण टला निकाय चुनाव

पटना. बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने निकाय चुनाव को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की जिद के कारण निकाय चुनाव टल गये हैं, जिससे अतिपिछड़ा वर्ग के सैकड़ों लोग मेयर-डिप्टी मेयर बनने से वंचित रह गये हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद भले ही सरकार झुकी और अतिपिछड़ों को राजनीतिक आरक्षण देने के लिए अतिपिछड़ा वर्ग आयोग को पुनर्जीवित कर दिया गया, लेकिन अभी तय नहीं है कि कब आयोग की रिपोर्ट आयेगी और चुनाव कब होंगे? उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव जब भी होंगे, तब फिर से नामांकन करना होगा या पहले के नामांकन ही मान्य होंगे, यह भी स्पष्ट नहीं है।

सुशील मोदी ने कहा कि निकाय चुनाव टल गये, लेकिन आचार-संहिता लागू है। इसलिए पूरे राज्य में शहरी विकास का कोई नया काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन सारी बातों के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। सुशील मोदी ने कहा कि सरकार चुनाव की तारीख के बारे में स्पष्ट घोषणा करे, ताकि ऊहापोह की स्थिति समाप्त हो।

उन्होंने कहा कि जब महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव पर रोक लगने का हवाला देकर एजी और राज्य निर्वाचन आयोग ने अतिपिछड़ों को आरक्षण देने के लिए विशेष आयोग बनाने और उसकी रिपोर्ट के अनुसार निकाय चुनाव कराने का मंतव्य दिया, तब नीतीश कुमार ने किसी की एक न सुनी। सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री के राजहठ के कारण अतंत: निकाय चुनाव पर रोक लगी और करना वहीं पड़ा, जो पहले किया जा सकता था। इसका खामियाजा अतिपिछड़ों को उठाना पड़ा।


Find Us on Facebook

Trending News