बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP बार-बार चिराग पासवान को लेकर दे रही सफाई, फिर कहा-लोजपा नहीं है बिहार एनडीए का हिस्सा

BJP बार-बार चिराग पासवान को लेकर दे रही सफाई, फिर कहा-लोजपा नहीं है बिहार एनडीए का हिस्सा

PATNA: बीजेपी बार-बार लोजपा को लेकर अपनी सफाई पेश कर रही है। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर से सफाई देते हुए कहा कि बिहार में लोजपा एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं है। इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है। पिछले झारखंड चुनाव में भी लोजपा अलग चुनाव लड़ी थी। लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे या अन्य गैर एनडीए दलों के प्रत्याशी अगर प्रधानमंत्री के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बिहार में भाजपा-जदयू का गठबंधन पिछले 22 वर्षों से अटूट है। 

भाजपा से बागी होकर लोजपा के टिकट या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे 9 नेताओं के खिलाफ पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। जिन्हें पार्टी से निकाला गया है, वे विरोध करेंगे, मगर उसका कोई असर पड़ने वाला नहीं है। 

 मोदी ने कहा कि राज्यों में अलग-अलग गठबंधन हो सकता है। बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के साथ हम और वीआईपी हैं। भाजपा या गठबंधन के अन्य दलों के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था। भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चेता दिया गया था।


Suggested News