बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैदराबाद एनकाउंटर पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल, कहा- शासन केवल भावावेश से नहीं चलता, बेहतर होता कि उन्हें फांसी दी जाती

हैदराबाद एनकाउंटर पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल, कहा- शासन केवल भावावेश से नहीं चलता, बेहतर होता कि उन्हें फांसी दी जाती

PATNA: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किए हैं। सुशील मोदी ने कहा है कि हैदराबाद में गैंगरेप के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने से भले ही जनता, विशेषकर महिलाओं ने राहत की सांस ली, लेकिन बेहतर होता कि इसकी नौबत न आती, न किसी को अंगुली उठाने का मौका मिलता, बल्कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें फांसी दी जाती।

सुशील मोदी ने कहा कि हैदराबाद में गैंगरेप के बाद  महिला डाक्टर को जिंदा जलाने की लोमहर्षक घटना के बाद देश भर में दुख और आक्रोश का जो वातावरण बना, वह स्वाभाविक था। जनता ऐसे अपराधियों को तत्काल फांसी पर लटका देखना चाहती है, लेकिन शासन केवल भावावेश से नहीं चलता। 

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे मामलों में त्वरित न्याय के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव पहल कर रही हैं। गैंगरेप की बढ़ती घटनाओं पर कारगर अंकुश लगाने के लिए संविधान के दायरे में ही कई विकल्प मौजूद हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि राज्य सभा में गृहमंत्री अमित शाह ने मौजूदा कानून में संशोधन का सुझाव देने के लिए कमेटी गठित की है। 2 दिसंबर को बिहार पुलिस ने सभी महिला थाना को निर्देश जारी किये कि रेप के मामले में 10 माह के भीतर फैसला सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार गैंगरेप सहित हर संगीन अपराध को रोकने के लिए जीरो टालरेंस की नीति से जरा भी विचलित नहीं हुई। परिणाम जल्द सामने आएंगे। 


Suggested News