सुशील मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- गरीबों की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं राहुल

सुशील मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- गरीबों की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं राहुल

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी ने 1971 में ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था। उसके 48 वर्षों के बाद उसी पुराने नारे को दुहरा कर राहुल गांधी देश की जनता की आंखों में धूल झोकना चाह रहे हैं जबकि इस दौरान दो तिहाई समय कांग्रेस की ही सरकार देश में रही।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी से लेकर यूपीए की 10 वर्षों तक चली सरकार को कभी गरबी हटाओ की याद नहीं आई और अब जब लोकसभा की 44 सीटों तक सिमटी कांग्रेस को यूपी से लेकर बंगाल तक कोई साथ नहीं रखना चाहता है और बिहार में भी सजायफ्ता लालू प्रसाद की पार्टी उसे मात्र 9 सीट देकर औकात बता रही है तो ‘गरीबों’ की याद सताने लगी है।

सुशील मोदी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की वर्तमान सरकार विभिन्न योजनाओं के अनुदान के तौर पर देश के गरीबों को 5.34 लाखा करोड़ रुपये प्रति वर्ष दे रही है। भारत सरकार के 55 मंत्रालयों की विभिन्न योजनाएं के तहत 1.8 लाख करोड़, खाद्य अनुदान के तौर पर 1.84 लाख करोड़, उर्वरक सब्सिडी और पीएम किसान सम्मान के तहत 75-75 हजार करोड़ तथा दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुषमान भारत के तहत 50 करोड़ लोगों को 20 हजार करोड़ का अनुदान यानी कुल 5.34 लाख करोड़ का लाभ मिल रहा है। 

डिप्टी सीएम ने कहा कि हाल में हुए राज्यों के चुनावों में कांग्रेस का किसानों के कर्ज माफी का वायदा पूरी तरह फेल रहा है। देश के गरीब और किसान अब झूठे वायदे का सपना दिखाने वाली कांग्रेस पर भरोसा करने वाले  नहीं है।


Find Us on Facebook

Trending News