बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एबीपी न्यूज के पत्रकार की संदिग्ध मौत, एक दिन पहले एडीजी को पत्र लिखकर बताया था जान का खतरा

एबीपी न्यूज के पत्रकार की संदिग्ध मौत, एक दिन पहले एडीजी को पत्र लिखकर बताया था जान का खतरा

PRATAPGARH : यूपी के प्रतापगढ़ प्रतापगढ़ के कटरा मेदनीगंज में एक चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव (45) रविवार रात संदिग्ध मौत हो गई है। घटना तब हुई जब वह समाचार कवरेज करके लालगंज से बाइक से घर लौट रहे थे। उनके सिर पर हल्की चोट के निशान मिले हैं। लेकिन देर रात तक यह स्पष्ट नहीं हो सका था कि उनकी मौत कैसे हुई। जहां पुलिस इसे दुर्घटना की बात कह रही है, वहीं कुछ लोगों ने इसे हत्या करार दिया है। इस दाव का बड़ा कारण है कि एक दिन पहले ही पुलिस के बड़े अधिकारियों को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया था।

मामले में बताया गया कि सुलभ हनुमान प्रसाद श्रीवास्तव प्रतापगढ़ में थाना कोतवाली नगर के स्टेशन रोड स्थित सदरपुर पश्चिमी के रहने वाले थे। जहां वह एबीपी चैनल के प्रतापगढ़ जिला संवाददाता के रूप में कार्यरत थे। रविवार शाम वह लालगंज क्षेत्र में पुलिस की एक कार्रवाई को कवरेज कर रात साढ़े दस बजे के करीब व साथियों समेत घर लौट रहे थे। कटरा मेदनीगंज पहुंचने पर अन्य साथी पीछे थे जबकि बाइक की गति तेज होने के कारण वह मोबाइल पर बात करते हुए थोड़ा आगे निकल गए। कुछ देर बाद साथी पहुंचे तो वह सड़क किनारे उनकी लाश पड़ी हुई थी उनके सिर पर हल्की चोट के निशान थे।  

पुलिस ने बताया दुर्घटना

 पुलिस आशंका जता रही है कि सुलभ हादसे का शिकार हो गए। पुलिस का मानना है कि बारिश की वजह से सड़क पर फिसलन थी और इसी वजह से उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और वह हादसे का शिकार हो गए। मामले में प्रतापगढ़ के प्रभारी एसपी धवल जायसवाल का कहना है कि प्रारंभिक जांच पड़ताल में यही बात सामने आई है कि मृतक हादसे का शिकार हुए। प्रत्यक्षदर्शियों ने भी यही बात बताई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी को बताया था अपनी जान का खतरा

दरअसल, सुलभ की मौत पर सवाल उठने का एक कारण प्रयागराज जोन के एडीजी को लिखा गया लेटर बताया जा रहा है, जिसमें उन्होंने अपने जान को खतरा होने की बात कही थी। यह लेटल सुलभ ने अपनी मौत से एक दिन पहले लिखी थी। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। बताया गया कि पिछले दिनों प्रतापगढ़ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों मैं अवैध शराब का जखीरा पकड़े जाने की घटना का कवरेज उन्होंने किया था। इसके बाद 9 जून को न्यूज़ चैनल के डिजिटल प्लेटफार्म पर एक खबर भी चलाई थी। जिसे लेकर कुछ लोगों ने बताया था कि शराब माफिया उस खबर को लेकर उनसे नाराज हैं। सुलभ ने अपने लेटर में लिखा था कि पिछले 2 दिनों से जब भी वह घर से बाहर निकलते हैं तो ऐसा प्रतीत होता है कि कोई उनका पीछा कर रहा है। ऐसे में उन्हें लगता है कि कुछ शराब माफिया, जो उनकी खबर से नाखुश हैं, उन्हें या उनके परिवार को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सुलभ का यह अंदेशा सही साबित हुआ। 

 

Suggested News