बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया केंद्रीय कारागार में पोक्सो एक्ट के आरोपी की हुई संदेहास्पद मौत, अधिकारियों ने जांच कराने का दिया आश्वासन

पूर्णिया केंद्रीय कारागार में पोक्सो एक्ट के आरोपी की हुई संदेहास्पद मौत, अधिकारियों ने जांच कराने का दिया आश्वासन

PURNEA : पूर्णिया के केंद्रीय कारागार में कल शाम पोक्सो एक्ट के आरोपी एक कैदी अमित की संदेहास्पद मौत के बाद से माहौल काफी गरमा गया है। आज मृतक के परिजनों समेत करीब 50 लोग कैदी के शव को लेकर समाहरणालय पहुंचे और डीएम को आवेदन दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और सदर एसडीएम खुद मौजूद थे। 

डीएम ने परिजनों को आश्वासन दिया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। साथ ही मानवाधिकार आयोग की टीम भी इसकी जांच करेगी। कैदी के परिजन ने कहा कि जेल में वार्ड नंबर 4 के वार्ड इंचार्ज बार-बार अमित से रंगदारी मांगता था। इसके लिए वह टार्चर भी करता था। मोहम्मद खालिद और सुचित्रा सरकार के खाते में उसने पहले भी चार बार ₹600 भेजा है। उसके बाद वह ₹2000 मांग रहा था। रुपया नहीं देने के कारण ही उसके बेटा को वार्ड इंचार्ज टॉर्चर करता था। इस वजह से उसकी मौत हुई है। 

उन्होंने प्रशासन से इंसाफ की मांग की है। वही सदर एसडीएम राकेश रमन ने कहा कि जेल में कैदी के मौत की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। मानवाधिकार की टीम की जांच करेगी। इसके अलावा डॉक्टर के बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया है और इसकी वीडियोग्राफी कराई गई है। हर तरह से निष्पक्ष कार्रवाई चल रही है।

जबकि मामले को लेकर जेल अधीक्षक राजीव कुमार झा ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। पांच लोगों से स्पष्टीकरण पूछा जा रहा है। इस घटना के पीछे जो भी दोषी है उस पर कार्रवाई होगी।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News