बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में फसल काटकर खेत में तैयार की गयी पिच पर टी- 20 क्रिकेट मैच की हुई शुरुआत, भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने किया उद्घाटन

मुंगेर में फसल काटकर खेत में तैयार की गयी पिच पर टी- 20 क्रिकेट मैच की हुई शुरुआत, भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने किया उद्घाटन

MUNGER : जिले के असरगंज प्रखंड स्थित ममई गांव में आज से राज्य स्तरीय टी- 20 क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्धाटन भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने किया। इस मामले में खेल प्रेमियों ने बताया कि इस टूर्नामेंट की तैयारी पिछले डेढ़ महीने से की जा रही है। खेतों में लगे फसल को काटकर पिच को तैयार किया है। 

वही आयोजक कमिटी के सदस्य ने बताया कि पहली बार इस तरह का टूर्नामेंट बिहार के किसी छोटे से गांव में किया जा रहा है। जिसमें बिहार के 14 जिले के 16 टीम इस में भाग लेगी। इसके अलावा यहां दिल्ली, उत्तरप्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों के खिलाड़ी भी भाग लेंगे। 

उन्होंने कहा कि इस मैच में सफल प्रतिभागी टीम को चांदी का कप दिया जायेगा। वहीं फाईनल मैच जितने वाले टीम को दो लाख 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। जबकि रनर टीम को 1 लाख 11 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। 

वहीं टूर्नामेंट के सभी टीम को क्रिकेटर हरभजन सिंह की कंपनी भज्जी स्पोर्ट्स द्वारा निर्मित अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ड्रेस दिया जाएगा। टूर्नमिंट में मैन ऑफ द सिरिज को टीवीएस आपाची बाइक दिया जाएगा। वही ग्रामीणों का कहना है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह का क्रिकेट टूर्नामेंट होना एक बड़ी बात है। क्योंकि देश के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना इस टूर्नामेंट का उद्घाटन किया है। साथ ही कहा कि इस तरह के आयोजन का हम ग्रामीण लगभग डेढ़ माह से तैयारी कर रहे थे। वहीं इस तरह के आयोजन से आसपास के खिलाडियों क्रिकेट के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News