पहले ही मैच में पटना के ईशान ने दिखाया जलवा, बने मैन ऑफ द मैच

पहले ही मैच में पटना के ईशान ने दिखाया जलवा, बने मैन ऑफ द मैच

अहमदाबाद/पटना। टीम इंडिया में अपनी जगह बनानेवाले पटना ईशान किशन ने अपने पहले ही मैच से बता दिया कि लंबी रेस का घोड़ा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में ओपनिंग करने उतरे ईशान ने शानदार 56 रन बनाए और अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने में कामयाब रहे। ईशान की सफलता पर पूरे पटना में खुशी का माहौल देखा गया। ईशान के परिवार ने भी उसके शानदार प्रदर्शन पर अपनी खुशी जाहिर की। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया में जगह बनाने वाले झारखंड के ईशान किशन का जलवा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में दिखा। ईशान ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। 

164 रन का पीछा कर रही थी टीम इंडिया
 इससे पहले दूसरे टी – 20 में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए और भारत के सामने 164 रन बनाने की चुनौती पेश की। लेकिन भारत की शुरुआत खराब रही और राहुल बिना खाता खोले वापस लौट गए। इसके बाद कप्तान कोहली के साथ ईशान पिच पर जम गए और पहले ही मैच में हाफ सेंचुरी से टीम इंडिया की जीत के रास्ता तय कर दिया।


पारी में 5 चौके और चार छक्के

ईशान ने अपने अर्द्धशतकीय पारी में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में ही जानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाने में प्रमुख भूमिका के लिए ईशान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं कोहली के साथ मैदान में देर तक टिकते हुए 55 बॉल में 94 रन की पारी खेलने के लिए भी नवाजा गया। 

पहले ही मैच में ईशान के नाम हुए यह रिकार्ड

ईशान अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में पदार्पण करते हुए 50 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 अगस्त 2011 को मैनचेस्टर में 61 रन की पारी खेली थी। ईशान किशन डेब्यू मैच की दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुरली विजय के नाम था। मुरली ने अपने डेब्यू मैच में 48 रन बनाए थे।



Find Us on Facebook

Trending News