दरभंगा में टला बड़ा रेल हादसा, स्टेशन पहुँचने से पहले ही इंजन में आई खराबी

दरभंगा में टला बड़ा रेल हादसा, स्टेशन पहुँचने से पहले ही इंजन में आई खराबी

DARBHANGA : जिले में आज बड़ा रेल हादसा टल गया. दरभंगा से समस्तीपुर जा रही लोकल ट्रेन के लहेरियासराय स्टेशन पहुंचने से पहले ही इंजन के पैनटो एलिमेंट में खराब हो गई. जिसके चलते रेलवे गुमटी नं. 21 पर करीब एक घंटे तक गाड़ी खड़ी रही और रेलवे गुमटी के दोनों तरफ छोटी और बड़ी गाड़ी की लंबी कतार लग गई. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

रेल ड्राइवर की सूझबूझ से टली घटना

दरअसल ट्रेन नंबर 03357 सवारी गाड़ी दरभंगा से समस्तीपुर की ओर जा रही थी. उसी दौरान लहेरियासराय स्टेशन पहुंचने से पहले ही रेलवे फाटक नंबर 21 के नजदीक ट्रेन के पैनटो एलिमेंट खराबी आ गई. रेल ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए गाड़ी को बीच रास्ते में ही रोकते हुए इसकी सूचना विभाग को दिया. सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गाड़ी की समस्या को दूर करते हुए वहां से रवाना किया. 

एक घंटे के बाद खुली गाड़ी

समस्तीपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंजीनियर अमित कुमार झा ने बताया कि ट्रेन दरभंगा से समस्तीपुर जा रही थी.  उसी दौरान लहेरियासराय स्टेशन से पहले गाड़ी का पैनटो एलिमेंट फेल हो गया. जिसके कारण ट्रेन रेलवे गुमटी पर खड़ी रही और पैनटो एलिमेंट को खोलकर हटाने के बाद गाड़ी यहां से प्रस्थान की. उन्होंने कहा कि गाड़ी करीब एक घंटे विलंब से यहां से प्रस्थान की है. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News