भारत की कश्मीर नीति को भी प्रभावित करेगा अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा : BJPP

भारत की कश्मीर नीति को भी प्रभावित करेगा अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा : BJPP

DESK : लगभग 20 साल के बाद अफगानिस्तान में तालिबान का वापसी से दुनिया के सभी देशों के लिए चिंतित करनेवाला है। विशेषकर हर मौके पर अफगान सरकार के साथ मौजूद रहनेवाले भारत पर इस सत्तापलट का बड़ा असर होगा। यह कहना है भारतीय जन परिवार पार्टी के अध्यक्ष पृथ्वी कुमार का।

पृथ्वी कुमार ने कहा कि अमेरिकी सेना के जाने के बाद जिस तरह से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है, हमारी पार्टी उसकी निंदा करती है। अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में भारत के लोग बसे हुए हैं, जिनमें कई बिहारी भी शामिल हैं। उन लोगों को कैसे वहां से बाहर निकाला जाए, पार्टी नेतृत्व इस पर समीक्षा करेगी।

कश्मीर नीति को करेगा प्रभावित

बीजेपीपी अध्यक्ष ने कहा कि तालिबान की वापसी का असर भारत की कश्मीर नीति पर पड़ेगा। सरकार ने दो साल पहले ही धारा 370 को निरस्त कर कश्मीर को पूर्ण रूप से भारत में शामिल किया था। अब जिस तरह से तालिबान अफगानिस्तान में वापसी करने में कामयाब हुआ है। निश्चित रूप से पाकिस्तान उसके सहयोग से कश्मीर में अस्थिरता फैलाने की कोशिश कर सकता है। जो कि बेहद खतरनाक होगा

अफगानिस्तान में अपनी सेना भेजे भारत सरकार

भारतीय जन परिवार पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि तालिबान को रोकने के लिए हमारी मांग है कि भारत सरकार अपनी आर्मी और एयर फोर्स को अफगानिस्तान भेजने की व्यवस्था करे। क्योंकि अफगानिस्तान भारत का अंग है। अगर इतिहास उठाकर देंखे तो वह कभी बिहार का भी हिस्सा रही है।



Find Us on Facebook

Trending News