बहाली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का आंदोलन 20वें दिन भी जारी, लोजपा (रा) का भी मिला समर्थन

बहाली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का आंदोलन 20वें दिन भी जारी, लोजपा (रा) का भी मिला समर्थन

पटना. बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के बैनर तले सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षक बहाली की विज्ञप्ति जारी करने को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन आन्दोलन 20वें दिन भी जारी रहा। राज्य के अलग अलग जिलों से भारी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को ले प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षक अभ्यर्थी हाथों में तख्तियां लिए सातवें चरण का विज्ञप्ति जारी करो, बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करो जैसे नारे लगा रहे थे। बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थी भी अपने बच्चों के साथ आन्दोलन में पहुंची है।

लोजपा(रा) के नेता पहुंचे अभ्यर्थियों के बीच

भाजपा के शिक्षक अभ्यर्थियों का समर्थन के बाद लोजपा (रा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा पूर्व संसाद अरुण कुमार गर्दनीबाग में शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच पहुंचे। शिक्षक अभ्यर्थियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार के प्रति सरकार गंभीर नहीं है। जिन अभ्यर्थियों को विद्यालय में होना चाहिए था, वे सड़क पर आन्दोलन को मजबूर हैं। उन्होंने तत्काल मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप कर सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षकों की बहाली की विज्ञापन जारी करने की मांग की।

नहीं पहुंचे कोई अधिकारी

बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव तथा कार्यकारी अध्यक्ष नितेश पांडेय ने बताया कि लगातर 20 दिनों से आंदोलनरत होने के बाबजूद न तो शिक्षा विभाग के कोई अधिकारी न ही सरकार के कोई प्रतिनिधि अभ्यर्थियों के बीच पहुंचे हैं। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News