बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक नेता आनंद पुष्कर ने सीएम नीतीश को किया फोन, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए जताया आभार

शिक्षक नेता आनंद पुष्कर ने सीएम नीतीश को किया फोन, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए जताया आभार

PATNA : बिहार की नीतीश सरकार ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने का ऐलान कर दिया है। इस मामले को लेकर सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आनंद पुष्कर ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की। उन्होंने पूरे बिहार के शिक्षकों की तरफ से ऐतिहासिक फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री का बहुत-बहुत आभार और धन्यवाद प्रकट किया। 

उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक घोषणा स्वर्गीय केदार नाथ पांडे के प्रति उनका जो व्यक्तिगत लगाव रहा है। आज यह उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि का वक्त है। विपरीत परिस्थिति में भी आनंद पुष्कर शिक्षकों को यह बराबर विश्वास दिलाते रहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिक्षकों को संपूर्ण विश्वास है कि उनके नेतृत्व में ही शिक्षक राज्यकर्मी होंगे और आज शिक्षकों का सपना साकार हुआ।

एमएलसी रहते केदारनाथ पांडे लगातार यह मांग करते रहे कि शिक्षकों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को देखते हुए उनको पंचायती राज व्यवस्था से अलग किया जाए और सरकारी कर्मचारी का दर्जा उनको दिया जाए। कई बार बिहार विधान परिषद में यह सवाल उनके द्वारा उठाए गए हैं । 

आनंद पुष्कर चुनाव लड़ने के पूर्व शिक्षकों के बीच लगातार यह कहते रहे हैं कि अगर हम नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा नहीं दिलाएंगे तो आपके बीच दोबारा वोट मांगने नहीं आएंगे। और उसी क्रम में उन्होंने लगातार कहा था की बिहार के मुख्यमंत्री अवश्य नियोजित शिक्षकों की फरियाद को सुनेंगे और उनको राज्यकर्मी का दर्जा देंगे जो आज शिक्षकों का सपना साकार हुआ।

Suggested News